डी बीयर्स की रिपोर्ट में तेज गिरावट हीरे की बिक्री

 

डी बीयर्स, सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता के काटा हुआ और unpolished हीरे मूल्य द्वारा और एक सहायक के एंग्लो-अमेरिकी पीएलसी (ओटीसी: NGLOY, लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स: AAL.एलएन), पता चला कि मंगलवार को राजस्व उत्पन्न की बिक्री से किसी न किसी हीरे में गिरावट आई है, दूसरा चक्र के वर्ष. हालांकि, कंपनी ने बताया है कि संकेत मिल रहे हैं की एक उत्क्रमण के रूप में भारतीय काटने और चमकाने हीरा उद्योग शुरू कर दिया है फिर से मोजा. इस के बाद घोषणा, शेयर की एंग्लो-अमेरिकी पीएलसी के सबसे खो दिया अपने लाभ पहले बनाया में ट्रेडिंग सत्र पर बंद करने के लिए $13.34, ऊपर $0.01 या 0.08% से पिछले करीब है ।

 

डी बीयर्स रखने के लिए संघर्ष पर चमक हीरे

बहुराष्ट्रीय खनन कंपनी के परिचालन से जोहानसबर्ग, दक्षिण अफ्रीका और यूनाइटेड किंगडम में आमतौर पर आयोजित दस बिक्री की घटनाओं में हर साल. कंपनी बेचता विशिष्ट हीरे के लिए लगभग 80 से अपने हाथ उठाया ग्राहकों घटनाओं में डब 'स्थलों में Gaborone', इसके अलावा में करने के लिए नीलामी.

कंपनी का खुलासा किया है कि यह उत्पन्न $490 मिलियन डॉलर में अपनी दूसरी की बिक्री 2019 संकेत एक कमजोर करने के लिए शुरुआत है । पिछले (पहले) की बिक्री की कौड़ी $500 मिलियन. विशेष रूप से, यहां तक कि उत्पन्न राजस्व में पहली बिक्री 2019 के नीचे थे पिछले बिक्री । संक्षेप में, कंपनी का एहसास हुआ $617million, $553 मिलियन और $563 मिलियन, क्रमशः, दूसरी बिक्री घटना के बाद से 2016. उत्पन्न राजस्व में दूसरे बिक्री घटना में इस वर्ष सबसे कम था के बाद से कंपनी शुरू कर दिया और प्रकाशन डेटा में 2016. अब तक इस वर्ष के लिए, मूल्य के किसी न किसी हीरे की बिक्री $990 मिलियन. यह पहली बार है कि कंपनी की कुल बिक्री नीचे गिर गया है $1 अरब निशान में पहले दो घटनाओं के एक वर्ष के बाद दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक प्लैटिनम की बिक्री के आंकड़े जारी करना आरंभ किया.

2018 में, डी बीयर्स दर्ज बिक्री $के 5.39 अरब डॉलर मूल्य के लिए किसी न किसी हीरे. इस तुलना के साथ $5.31 अरब डॉलर के मूल्य में किसी न किसी हीरे में 2017. कंपनी का उत्पादन किया 35.30 लाख कैरेट में 2018 तक, 6% पर एक y-o-y के आधार पर ।

डी बीयर्स के सीईओ ब्रूस क्लीवर ने कहा, "मांग के लिए किसी न किसी हीरे लगातार बनी हुई है के दौरान दूसरे बिक्री चक्र के 2019. जबकि कुल मांग के लिए कम मूल्य के किसी न किसी हीरे वश में रहता है, हम मांग में वृद्धि से भारत में कारखानों के रूप में शुरू करने के लिए फिर से इकट्ठा करना।"

क्लीवर आगे कहा, "दूसरी छमाही में [2018], कम कीमत के उत्पाद खंड के तहत आया है काफी दबाव के कारण कमजोर मांग और अधिशेष की उपलब्धता, तेजी से ह्रास रुपये की और कमी में बैंक वित्त पोषण में मझधार."

विशेष रूप से, में 2018 वार्षिक रिपोर्ट, क्लीवर था के बारे में उल्लेख किया द्वारा सामना की कठिनाइयों को थोड़ा नीचा (कम) मूल्य के हीरे खंड. क्लीवर कारण बताया मुद्दे के पीछे का सामना करना पड़ा द्वारा कम मूल्य के हीरे खंड. उन्होंने बताया कि मिड सेगमेंट के हीरा उद्योग में शामिल है, जो काटने और चमकाने की आवश्यकता नकदी के एक काफी राशि संचालित करने के लिए । हीरे की जरूरत है, खरीदा जा करने के लिए नकदी के साथ काम कर रहा है, लागत की आवश्यकता करने के लिए प्रबंधित किया है, और फिर प्रतीक्षा अवधि शामिल है, के लिए भुगतान किया जा करने के लिए द्वारा जारी आभूषण व्यापारियों/खुदरा विक्रेताओं, जो तेजी से कर रहे हैं चुनने के लिए भुगतान करने के लिए हीरे के पूरा होने के बाद बिक्री के लिए अंत ग्राहकों के लिए.

के लिए एक और कारण समस्या का सामना करना पड़ा द्वारा कम मूल्य के हीरे खंड है कि उत्पादन के हीरे तक पहुँच गया है अपने उच्चतम पिछले चार वर्षों में, के साथ कनाडा के Gahcho Kué खान इसकी अधिकतम तक पहुँचने की क्षमता है । डी बीयर्स का मानना है कि लंबित बंद करने के Argyle खदान में ऑस्ट्रेलिया में आगामी वर्ष की उपलब्धता की सीमा होगी छोटे (कम मूल्य) हीरे और बहाल संतुलन में हीरा बाजार है ।

तो, के अनुसार करने के लिए क्लीवर, "इस के परिणामस्वरूप में एक अधिशेष है, कम कीमत के तराशे हीरे में इस वर्ष के अंत करने के लिए अग्रणी, कम बिक्री के शुरू में 2019."

पर टिप्पणी, बिक्री में गिरावट, आरबीसी कैपिटल मार्केट्स के विश्लेषक, समलैंगिक Broda ने कहा, "आज के परिणाम से पता चलता है कि फिर से इकट्ठा के बाद मौसम में व्यस्त क्रिसमस की अवधि है underwhelmed, और बिक्री के लिए अब तक कर रहे हैं अनुरेखण बाहर नीचे अच्छी तरह से पिछले समय में. बाजार में बनी हुई है पुनर्संतुलन की प्रक्रिया में निम्न में एक पॉप की आपूर्ति से छोटे खानों से 2017-18 के साथ हालांकि, रियो कम मूल्य Argyle मेरा आ रहा है ऑफ़लाइन में अगले कुछ वर्षों में, यह मदद करनी चाहिए संतुलन बहाल करने के लिए."

के बारे में पर प्रभाव समग्र लाभप्रदता, Broda कहा: "प्रभाव के मामले में करने के लिए Anglo, वहाँ संभावना है कि वे वापस पकड़ रहे हैं से बिक्री कम मूल्य के हीरे, जो मतलब होगा लाभप्रदता जरूरी नहीं होगा के रूप में प्रभावित है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से नहीं एक सकारात्मक संकेत है । हम उम्मीद डी बीयर्स का उत्पादन करने के लिए $1.4 bn में एबिटा के एक कुल $10.5 bn पर उत्पाद के स्तर या 13% के समूह."

इसलिए, बिक्री में गिरावट की उम्मीद है के लिए नुकसान के शेयर की कीमत एंग्लो अमेरिकन पीएलसी.

ऐतिहासिक मूल्य चार्ट को इंगित करता है प्रतिरोध के लिए शेयर पर 13 के स्तर की है । इसके अतिरिक्त, stochastic थरथरानवाला में भी अधिक खरीददार क्षेत्र. एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं शेयर नीचे स्थानांतरित करने के लिए अल्पावधि में.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: