एक्सॉन से निकाल लेता है के साथ संयुक्त उपक्रम रोजनेफ्त

 
एक्सॉन मोबिल कॉर्प (NYSE: XOM), एक नियामक फाइलिंग में, पता चला है कि यह खत्म हो जाएगा, अन्वेषण और अनुसंधान के साथ संयुक्त उपक्रम रोजनेफ्त के कारण रूस के लिए विस्तारित अमेरिकी प्रतिबंधों. कंपनी ने कहा कि यह तनाव से संयुक्त उद्यम परियोजनाओं को इस साल. के रूप में नीचे समझाया, वापसी नहीं होगी पैसों को प्रभावित कंपनी में एक तरीके से. हालांकि, भावना बदल गया है, मंदी की प्रति शेयर के एक्सॉन. इसलिए, हम उम्मीद कर सकते हैं एक अल्पकालिक गिरावट के शेयर में एक्सॉन मोबिल.

दुनिया के सबसे बड़े सार्वजनिक रूप से कारोबार तेल कंपनी को उम्मीद है रिकॉर्ड करने के लिए एक के बाद कर नुकसान के $200 मिलियन की वजह से करने के लिए लिखने-नापसंद करने के लिए संबंधित सौदा है । यह एक मामूली राशि, तुलना करने के लिए एक्सॉन की FY17 लाभ के $19.70 करोड़. विशेष रूप से, एक्सॉन खर्च किया गया है के बारे में $700 मिलियन एक गहरे पानी में अच्छी तरह से रूस के कारा सागर.

एक्सॉन की उम्मीद के साकार बड़ा रिटर्न से ड्रिलिंग कुओं में ऊर्जा अमीर रूसी आर्कटिक दुर्घटनाग्रस्त हो गया है इस के साथ बाहर निकलें । सौदों के साथ रोजनेफ्त द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे रेक्स Tillerson, पूर्व चेयरमैन और सीईओ की एक्सॉन. Tillerson वर्तमान में अमेरिका के राज्य के सचिव के. समय पर समझौते पर हस्ताक्षर करने के, विश्लेषकों का मानना है कि एक्सॉन की तकनीकी विशेषज्ञता के साथ संयुक्त रोजनेफ्त के उपयोग के लिए रूसी आर्कटिक क्षेत्र के लिए फायदेमंद साबित होगा एक दूसरे के लिए व्यावसायिक रूप से.

निम्नलिखित के रूसी आक्रमण यूक्रेन और क्रीमिया के विलय, अमेरिका और यूरोपीय संघ थप्पड़ मारा प्रतिबंधों को प्रभावित करने के लिए तेल और गैस के क्षेत्र में. प्रतिबंधों में बाधा नहीं किया था, मौजूदा सौदों, लेकिन निषिद्ध व्यापार के साथ इगोर Sechin के सीईओ रोजनेफ्त. Tillerson के साथ घनिष्ठ संबंध था इगोर Sechin, एक प्रभावशाली कुलीन रूस में. एक्सॉन के अनुरोध के लिए एक छूट के प्रतिबंधों से नहीं दी गई थी. फिर भी, एक्सॉन आगे चला गया और एक पर हस्ताक्षर किए कुछ और सौदों के साथ Sechin में 2014. ऐसा करने में, एक्सॉन का जुर्माना लगाया गया था $2 मिलियन अमेरिकी सरकार द्वारा. के इरविंग, टेक्सास आधारित कंपनी एक मुकदमा दायर किया अनुरोध करने के लिए अदालत अवहेलना ठीक.

निम्नलिखित के कथित हस्तक्षेप के लिए रूस में 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, अमेरिकी विस्तार इसकी प्रतिबंधों. प्रतिबंधों, हालांकि, बंद नहीं होगा एक्सॉन में प्रवेश करने से अन्य विदेशी सौदों. एक तरह से, एक्सॉन हासिल कर सकता से वापसी के रूप में कच्चे तेल की सूची जारी करने के लिए ऊपर रहने के पांच साल के औसत से बढ़ रहा है. इसके अलावा, कई ओपेक के सदस्यों सहित, कुवैत और ईरान की योजना बना रहे हैं बढ़ाने के लिए अपने उत्पादन में इस महीने आगे. तेल रिग गिनती में अमेरिका में अपने दो साल के उच्च. इसलिए, विस्तार में रूसी आर्कटिक के लिए जोड़ सकते हैं तेल की भरमार.

इसके अतिरिक्त, एक्सॉन की योजना है निवेश करने के लिए अधिक से अधिक $50 अरब अगले कुछ वर्षों में अमेरिका में उत्पादन बढ़ाने के लिए. विचार के हाल ही में टैक्स ओवरहाल, यह साबित करने के लिए अधिक लाभदायक होना लंबे समय में. हालांकि, मौलिक रूप से, संक्षेप में अवधि, वापसी के लिए रूसी से परियोजनाओं को रखने की उम्मीद है शेयर मंदी की.

तकनीकी तौर पर, शेयर सामना करना पड़ रहा है पर प्रतिरोध 80. इसके अलावा, गति सूचक में गिरावट आ रही है के साथ नीचे एक पढ़ने 100. इंगित करता है कि कमजोरी के शेयर में एक्सॉन. नकारात्मक पक्ष पर, अगले प्रमुख समर्थन पर मौजूद है 69. तो, यह फायदेमंद होगा जाने के लिए कम में शेयर में मौजूदा स्तर.

वैकल्पिक रूप से, हम नकल कर सकते एक छोटी स्थिति में इक्विटी बाजार में निवेश करके एक डाल विकल्प द्वारा की पेशकश की एक विश्वसनीय द्विआधारी दलाल. अनुबंध होना चाहिए वैधता की अवधि एक सप्ताह और शेयर की एक्सॉन के व्यापार होना चाहिए के पास $77 में NYSE.

अस्वीकरण: व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में. यह प्रदान नहीं की है के रूप में व्यापार सलाह, केवल एक संकेत के हमारे व्यापार की योजना है. हम नहीं सफलता की गारंटी है और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: