बोइंग कम करने के लिए 20 अरब डॉलर के रूप में तुरुप के रास्ते ईरान सौदा

 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एकतरफा से वापस ले लिया ओबामा युग परमाणु समझौते को ईरान के साथ. निर्णय के खिलाफ बनाया गया था द्वारा दी गई सलाह के यूरोपीय सहयोगियों. 2015 में ईरान को स्वीकार कर लिया, संयुक्त व्यापक कार्य योजना (JCPOA), जो रोकना अपनी परमाणु गतिविधियों, बदले में प्रतिबंधों के उठाने के लिए किया गया था कि द्वारा लगाए गए अमेरिका, यूरोपीय संघ और संयुक्त राष्ट्र. निम्नलिखित ट्रम्प की घोषणा, अमेरिकी ट्रेजरी ने कहा आर्थिक प्रतिबंधों में नहीं ले जाएगा प्रभाव तुरंत, लेकिन अधीन किया जाएगा करने के लिए 90 दिन और 180-दिन हवा-नीचे समय । तो, तुरुप का निर्णय स्थानों पर एक सवालिया निशान $20 अरब डॉलर का सौदा बोइंग कंपनी (NYSE: बीए) के साथ हस्ताक्षर किए ईरानी एयरलाइंस. हालांकि, के रूप में नीचे समझाया, बोइंग प्रभावित नहीं होगा के कारण ट्रम्प की घोषणा की है. हम उम्मीद बोइंग मजबूत रहने के लिए कारणों की वजह से नीचे दिया गया है.

मंगलवार को अमेरिकी ट्रेजरी सचिव स्टीवन Mnuchin की घोषणा की है कि लाइसेंस के लिए बोइंग और एयरबस को बेचने के लिए यात्री विमानों के लिए ईरान को निरस्त कर दिया जाएगा. दिसंबर 2016 में, बोइंग एक समझौते पर हस्ताक्षर किए के साथ ईरानी विमान सेवाओं को बेचने के लिए 80 विमानों में शामिल हैं, जो 50 के 737 मैक्स 8 मॉडल. यह सबसे बड़ा सौदा कभी हस्ताक्षर किए ईरान के साथ हवा. अप्रैल 2017 में, ईरान Aseman एयरलाइंस के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए की खरीद करने के लिए 30 बोइंग 737 मैक्स विमानों के साथ, एक विकल्प प्राप्त करने के लिए एक और 30. एक साथ रखा है, मूल्य के द्वारा प्राप्त आदेश बोइंग था मोटे तौर पर के बारे में $20 अरब डॉलर है । एयरबस, यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी बोइंग के, के लिए एक आदेश प्राप्त 100 विमान के लायक एक और $20 अरब डॉलर है । बाद में भनक सौदा है, उस समय में, बोइंग ने कहा था ईरान एयर सौदा होगा समर्थन 100,000 अमेरिकी नौकरियों. प्रतिबंधों के साथ जगह में, निवेशकों को डर हो सकता है कि बोइंग के प्रदर्शन में गिरावट आई है । हालांकि, यह मामला नहीं है ।

सबसे पहले, बोइंग वितरित नहीं किया गया है यहां तक कि एक एकल जेट के लिए ईरान. दूसरी बात, इस समझौते में प्रवेश नहीं किया गया है उनके आर्डर बुक. इसका मतलब यह है, वहाँ है में कोई परिवर्तन नहीं बकाया है । डेनिस Muilenburg, बोइंग के सीईओ का उल्लेख किया था कि पिछले महीने प्रसव के लिए ईरान किया गया था आस्थगित परे 2018. इसके अलावा, उत्पादन की योजना शामिल नहीं हैं बिक्री के लिए ईरान. इसलिए, बोइंग के विमान के उत्पादन की दर पर निर्भर नहीं है के आदेश से ईरान. इन सभी तथ्यों का तात्पर्य है कि बोइंग से प्रभावित नहीं होगा प्रतिबंधों में किसी भी तरीके से.

यह याद किया जाना चाहिए कि बोइंग था से अधिक की बकाया 5,800 हवाई जहाज के अंत में पहली तिमाही में. यह भी शामिल है और अधिक से अधिक 4,600 के लिए आदेश 737s. इसलिए, नुकसान के ईरान के आदेश का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा पर बोइंग.

बोइंग के प्रवक्ता ने कहा, "बाद में आज की घोषणा की है, हम परामर्श करेंगे अमेरिकी सरकार के साथ अगले कदम पर. के रूप में हम इस प्रक्रिया के दौरान, हम जारी रखेंगे का पालन करने के लिए अमेरिकी सरकार के नेतृत्व."

इसलिए, शेयर बोइंग के रहने के लिए जारी रहेगा मौलिक रूप से मजबूत है, के नुकसान के बावजूद विमान के आदेश से ईरान.

तकनीकी तौर पर, शेयर की बोइंग का गठन किया है एक तेजी झंडा पैटर्न, के रूप में छवि में दिखाया गया है नीचे. इसके अलावा, संचय/वितरण सूचक बढ़ रहा है. इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं स्टॉक रैली के लिए अल्पावधि में.

हम मानते हैं कि यह फायदेमंद होगा प्राप्त करने के लिए एक कॉल विकल्प में से एक द्विआधारी दलाल जब शेयर के बोइंग के पास कारोबार $338 में NYSE. समय में निवेश करने के लिए, हम का चयन करेंगे एक विकल्प अनुबंध होता है, जो सक्रिय रहते हैं जब तक 18 मई.

अस्वीकरण: व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में. यह प्रदान नहीं की है के रूप में व्यापार सलाह, केवल एक संकेत के हमारे व्यापार की योजना है. हम नहीं सफलता की गारंटी है और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: