एप्पल नीचे के रूप में तुरुप का सुझाव है कि 10% टैरिफ iPhones पर

 

के शेयरों एप्पल इंक. (NASDAQ: AAPL) slumped 0.22% करने के लिए कल डॉलर पर बंद 174.24 के बाद, राष्ट्रपति ट्रम्प ने घोषणा की है कि टैरिफ पर रखा जा सकता है iphone है, जो उत्पादन कर रहे हैं चीन में. खबर धक्का प्रौद्योगिकी की दिग्गज कंपनी के बाजार पूंजीकरण नीचे Microsoft लेकिन कामयाब हासिल करने के लिए खो जाने की स्थिति में बंद है । के साथ डॉलर का बाजार टोपी 822.23 अरब, माइक्रोसॉफ्ट सिर्फ 4 अरब डॉलर के पीछे एप्पल के $826.83 अरब डॉलर है । अक्टूबर के अंत के बाद, एप्पल के मार्केट कैप से गिरा दिया गया है के बारे में $210 अरब डॉलर है, जबकि माइक्रोसॉफ्ट के बाजार पूंजीकरण घिस गया है, के बारे में $2.6 बिलियन. विशेष रूप से, एप्पल के शेयर खो दिया है 20% से अधिक पिछले तीन महीनों में, जबकि डाओ जोन्स औद्योगिक औसत DJIA में गिरावट आई है, केवल 5.4%.

 

एप्पल के चीन समस्या

एप्पल के शेयर सप्ताह शुरू पर एक उदास टिप्पणी के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पता चला की अपनी योजनाओं का विस्तार करने के लिए आयात पर शुल्क में चीनी माल और, विशेष रूप से, थप्पड़ मारने पर शुल्क एप्पल के आईफ़ोन. अधिक मोटे तौर पर, ट्रम्प ने कहा है कि वह आशंका के साथ आगे जा रही जुटाने टैरिफ स्तर पर $200 अरब डॉलर मूल्य के चीनी माल । विशेष रूप से, ट्रम्प मिलने के लिए निर्धारित है के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस सप्ताह बाद में अर्जेंटीना में जी-20 की बैठक. हालांकि, ट्रम्प की बयानबाजी कम हो गई है की संभावना एक सफलता पर सम्मेलन. बिना एक नया सौदा जगह में, हमें उच्च टैरिफ पर चीनी उत्पादों रहे हैं जाने के लिए सेट प्रभाव में जनवरी 1 ।

भय के एक होने की संभावना 10% आयात कर iPhones पर बदल गया है, एप्पल के शेयर मंदी की मंगलवार को, और विश्लेषकों का विचार करना है कि शेयर का सामना कर सकता है अतिरिक्त बिक्री दबाव में इस सप्ताह से पहले ब्यूनस आयर्स में जी -20 शिखर सम्मेलन.

तिथि करने के लिए, आईफ़ोन से छूट दी गई है तुरुप का 10% व्यापार युद्ध के आयात पर चीनी माल के लायक $200 अरब डॉलर है । हालांकि, केवल चार दिन पहले जी-20 बैठक के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, ट्रम्प ने कहा कि वह संकोच नहीं होता का विस्तार करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका पर शुल्क माल के लायक एक अतिरिक्त $ 267 बिलियन अगर एक व्यापार एक सौदा तक पहुँच नहीं है । इन वस्तुओं शामिल हो सकते हैं आईफोन और लैपटॉप आयात किया.

के बारे में iPhone टैरिफ, ट्रम्प ने कहा: "क्या पर निर्भर करता है की दर है. मेरा मतलब है, मैं यह कर सकते हैं 10%, और लोगों को बर्दाश्त कर सकता है कि बहुत आसानी से."

ट्रम्प आगे कहा गया है कि वह अभी भी करने का इरादा रखता है में वृद्धि की दर प्रचलित दरों पर चीन से 10% से 25% करने के लिए शुरू करने पर जनवरी 1 ।

Wedbush विश्लेषक डैनियल आइव्स, ने कहा ट्रम्प के बयान कहते हैं, पेश करने के लिए "सफेद अंगुली" अवधि, जो एप्पल के लिए खो दिया है की वजह से तेजी के लिए एक "के लीटानी बुरी खबर" रिपोर्ट सहित के एक कमजोर मांग iPhones के लिए.

ग्राहकों को एक नोट में, वह कहते हैं: "के साथ [औसत बिक्री मूल्य] के लिए iPhone में $800 श्रृंखला और उपभोक्ताओं को स्पष्ट रूप से कीमत के प्रति संवेदनशील के आसपास उच्च स्मार्टफोन की कीमतों में पिछले बात [के सीईओ टिम] खाना बनाना और निवेशकों को देखना चाहते हैं अतिरिक्त शुल्क के लिए जोड़ा iPhones और प्रभावित की मांग के ड्राइवरों पर इस महत्वपूर्ण विकास मोड़ कंपनी के लिए."

"जब हम ले जा रहे हैं एक प्रतीक्षा की और देखना दृष्टिकोण के आसपास अगर यह बात है, काटने से ज्यादा छाल से ट्रम्प प्रशासन, हम देख सकते हैं एक नकारात्मक घुटने का झटका प्रतिक्रिया करने के लिए इस नवीनतम टैरिफ खबर में एप्पल के शेयरों।"

मूलरूप में, स्टॉक कमजोर रहने की उम्मीद है की वजह से मुद्दों के लिए ऊपर उल्लेख किया है ।

तकनीकी तौर पर, शेयर टूट गया है नीचे अपने 50 दिन चलती औसत । इसके अलावा, एमएसीडी संकेतक है बनाने के नए निचले स्तर में नकारात्मक क्षेत्र है. एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं करने के लिए स्टॉक रहने मंदी की अल्पावधि में.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: