व्यापार के साथ ग्रीस और यूरो, Yellen और डॉलर

 
के बाद महीने और महीने की वार्ता, ग्रीस, अंत में स्वीकार करने के लेनदार के प्रस्ताव और ऐसा लगता है कि Eurozone रखना होगा उसके घटकों बरकरार है ।

अशांति में बनाया के बीच कुछ भी नहीं किया था लेकिन वृद्धि में उतार-चढ़ाव पर FX बाजार. हालांकि, पर एक नज़र वापस, उतार-चढ़ाव नहीं था के रूप में उच्च के रूप में की उम्मीद, buffers के रूप में जगह में थे.

चलो ले, उदाहरण के लिए EURUSD मुद्रा जोड़ी. यह आगे बढ़ रहा था, में चारों ओर चार सौ पिप्स में चलता है जो इस समय को देखते हुए, प्रभाव और क्या था पर हिस्सेदारी है, यह काफी एक छोटे से सीमा.

यहां तक कि जब वार्ता के बढ़ने के साथ प्रधानमंत्री Tsipras के लिए बुला एक जनमत संग्रह में, सभी EURUSD किया गया था खुला एक अंतर के साथ कम है, केवल अंतर के लिए किया जा करने के लिए पर भरा अगले दिन के रूप में प्रत्येक और हर डुबकी गया था आक्रामक तरीके से खरीदा है.

एक बफ़र्स मैं बात कर रहा हूँ के बारे में है, ईसीबी (यूरोपीय सेंट्रल बैंक) मात्रात्मक सहजता कार्यक्रम की पेशकश की है कि शांति के एक बिट के आया था, जब यह करने के लिए यूरोपीय पैदावार के रूप में चल रही खरीद के बांड को पूरा करने के लिए कार्यक्रम बनाया पैदावार देखो स्थिर है, इसलिए बाजारों में शांत बने रहे एक परिणाम के रूप में.

अन्य बफर के होते हैं OMP (एकमुश्त मौद्रिक लेनदेन) प्रोग्राम है कि जगह में है और उपयोग करने के लिए तैयार है जब की जरूरत है, और यह कहा जाता था ईसीबी के "bazooka", इस अर्थ में कि यह बनाया गया था जब यूरोप में हुई थी दिक्कत पांच साल पहले, जब ग्रीस, स्पेन, इटली, पुर्तगाल और आयरलैंड देख रहे थे उनकी पैदावार बढ़ती रिकार्ड highs में. हालांकि, इसे इस्तेमाल कभी नहीं किया था, लेकिन हाल ही में ECJ (न्याय के यूरोपीय न्यायालय) के लिए रास्ता साफ कर इसकी वैधता.

वापस आने के लिए ग्रीस और वर्तमान संकट है, यह पता चला है पिछले छह महीने में कुछ भी नहीं लाया लेकिन अराजकता और हताशा के रूप में थोड़ा बदल गया है के मामले में तपस्या पकड़ती है कि ग्रीस.

यह पता चला ग्रीस की आवश्यकता हो सकती है एक अतिरिक्त 80 अरब यूरो में खैरात पैसे और यह तेजी से दिख रहा है कि इस ऋण के भुगतान के लिए बहुत मुश्किल है, जिसका अर्थ यह है सही मायने में टिकाऊ नहीं ।

हाल ही में समाचार रिपोर्टों के रूप में देखा गया के लिए एक उत्प्रेरक बाजार आंदोलनों, हालांकि, यह नहीं था सिर्फ EUR कि जोड़े को ले जाया गया । में एक ही समय की अवधि में, हम देखा आंदोलन में केबल (GBPUSD), USDCAD, का उल्लेख नहीं करने के USDJPY.

श्रीमती Yellen, प्रधानिका के फेडरल रिजर्व संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक भाषण दिया था शुक्रवार देर में जब बाजारों में अभी भी थे, और कहा कि फेड अभी भी खुला है के लिए एक दर में वृद्धि इस वर्ष बाद में, लेकिन वृद्धि के डेटा पर निर्भर करता है और कैसे घटनाओं के बाहर हमें विकसित कर रहे हैं.

दूसरे शब्दों में, यह मुश्किल है देखने के लिए जिस तरह से आगे और व्यापारियों इस्तेमाल किया जाना चाहिए कि विचार करने के लिए व्यापार देखा जाना चाहिए और अधिक पर मध्यम अवधि के लिए कम क्षितिज अन्यथा की तुलना में.

संबंधित सवाल: