हमें थप्पड़ रूस के साथ एक और दौर के प्रतिबंधों

 

मंगलवार, ट्रम्प प्रशासन थप्पड़ मारा रूस के साथ दो नए प्रतिबंधों के बढ़ते कूटनीतिक दबाव के रूप में अमेरिकी सांसदों कहा जाता है की तैनाती के लिए और अधिक शक्तिशाली उपाय पंगु बना करने के लिए रूसी अर्थव्यवस्था. सबसे पहले, अमेरिका के ट्रेजरी विभाग की काली सूची में कई रूसी उद्यमों और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के लिए के उल्लंघन पर प्रतिबंध के साथ तेल के व्यापार में उत्तर कोरिया और अमेरिकी कानूनों का उल्लंघन करने के साथ संपर्क के खिलाफ रूस के खुफिया विभाग – संघीय सुरक्षा सेवा है ।

प्रतिबंधों को रेखांकित अमेरिकी प्रशासन के प्रयास को रोकने के लिए रूस से साइबर हमलों, चुनाव छेड़छाड़ (हाल ही में एक शोध रिपोर्ट में माइक्रोसॉफ्ट से पता चला है कि रूसी हैकर्स को लक्षित कर रहे हैं मध्यावधि चुनाव), और अन्य गतिविधियों. यह भी परिलक्षित होता प्रतिबद्धता के साथ अमेरिकी प्रशासन को चुनौती देने में क्रेमलिन. विशेष रूप से, प्रतिबंधों की घोषणा अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा इस महीने की शुरुआत में प्रभाव लिया कल.

अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों को पता चला है कि नवीनतम दौर के प्रतिबंधों को प्रभावित करेगा 200 से अधिक रूसी कंपनियों, व्यक्तियों, बैंकों, वित्तीय संस्थाओं और सरकार के अधिकारियों सहित, कुछ के व्लादिमीर पुतिन के करीबी सहयोगी और कुछ के सबसे अमीर कुलीन वर्गों. शिपिंग कंपनियों को ललकारा कि अमेरिकी प्रतिबंधों और वितरित रूसी तेल उत्तर कोरिया के लिए किया जाएगा सबसे ज्यादा प्रभावित होता है । इसके अतिरिक्त, समुद्री कंपनियों के साथ काम रूसी सैन्य भी मुँह की गर्मी इन प्रतिबंधों. विशेष रूप से, व्लादिवोस्तोक-आधारित जहाजों के संचालन के लिए Primorye समुद्री रसद कं और Gudzon शिपिंग Co., द्वारा लक्षित किया गया है अमेरिकी प्रशासन के रूप में वे प्रदर्शन जहाज के लिए जहाज के हस्तांतरण के तेल के लिए उत्तर कोरिया के जहाजों.

प्रशासन के अधिकारियों, तथापि, कर रहे हैं से सावधान वास्तव में वे की जरूरत है रूसी सहयोग से संबंधित मुद्दों पर ईरान, उत्तर कोरिया और सीरिया.

 

नए प्रतिबंधों के प्रभाव

पिछले कुछ वर्षों में, एफडीआई (विदेशी प्रत्यक्ष निवेश) रूस में काफी गिरावट आई है. रूबल अक्सर डूब जब भी प्रतिबंधों की एक नई लहर की घोषणा कर रहे हैं. अप्रैल में, अमेरिकी प्रतिबंधों के खिलाफ पुतिन के करीबी दोस्तों को प्रभावित में से एक दुनिया के सबसे बड़े एल्युमिनियम उत्पादक; खिसक बाजार मूल्य के शेयरों, और बाहर पोंछते के धन रूसी कुलीन वर्गों द्वारा अरबों डॉलर के दसियों.

कल, रूसी अर्थव्यवस्था मंत्री मैक्सिम Oreshkin स्वीकार किया है कि नवीनतम दौर के अमेरिकी प्रतिबंधों रखा जाएगा रूबल दबाव के तहत एक बार और अधिक प्रोत्साहित करने, पूंजी बहिर्वाह आने वाले महीनों में. Oreshkin भी सुझाव की जरूरत कटौती करने के लिए आर्थिक विकास के दृष्टिकोण. वह पहले सरकार के एक अधिकारी को सार्वजनिक रूप से स्वीकार करते हैं कि रूसी अर्थव्यवस्था के लिए बुरी बाढ़ है, जबकि अन्य सरकारी अधिकारियों किया गया है को दोष देने में व्यस्त बाजार में उतार-चढ़ाव के लिए रूबल को छू बाद से अपने निम्नतम स्तर 2016.

Oreshkin ने कहा, "इस मुद्दे को प्रतिबंधों के विषय में, संकट है कि हम देखते हैं, तुर्की में चल रही समस्याओं में अर्जेंटीना और ब्राजील में, इन सभी को स्पष्ट रूप से प्रभावित रूसी बाजार."

के रूप में मुद्रा बाजार में शुरू हुआ मूल्य निर्धारण के अमेरिकी प्रतिबंधों, रूबल में गिरावट शुरू कर दिया. वित्त मंत्रालय ने पहले कहा था का पूर्वानुमान रूबल करने के लिए व्यापार के बीच 61 प्रति डॉलर 2018 में, और के बीच 63 और 64 अगले साल के लिए. हालांकि, निम्नलिखित के नए दौर के प्रतिबंधों के साथ, रूबल गिर गया है के एक स्तर के लिए 67.70 की गिरावट 8% से अधिक अब तक इस साल अगस्त में.

तकनीकी तौर पर, USDRUB जोड़ी है एक फर्म में uptrend के रूप में दिखाया छवि से ऊपर. MACD इंडिकेटर में भी सकारात्मक क्षेत्र में. तो, आगे एक uptrend में USDRUB जोड़ी कर सकते हैं उम्मीद है.

अर्थव्यवस्था मंत्री ने यह भी मानना है कि रूबल को कमजोर करेगा और आगे अगले 12 महीनों में, और बिना आर्थिक विकास की भविष्यवाणी करने के लिए 1.9% ऊपर, 1.8% से.

Oreshkin समझाया, "हम कर रहे हैं की संभावना को संशोधित करने के लिए इस साल की आर्थिक विकास दर (पूर्वानुमान) से थोड़ा 1.9 प्रतिशत करने के लिए 1.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई । परिवर्तन किया जाएगा ज्यादातर के लिए एक कॉस्मेटिक प्रकृति."

हालांकि, अर्थव्यवस्था मंत्री का मानना है कि विदेशी निवेशकों में रूसी सरकार के बांड में वृद्धि नहीं होगी की बिक्री की गति के रूप में, वे पहले से ही फेंक दिया उनके बांड पहले कारण के लिए खतरा के अमेरिकी प्रतिबंधों. मुद्रास्फीति की दर है, इसलिए उम्मीद की वृद्धि करने के लिए, की वजह से गरीबों के लिए अनाज की फसल और एक कमजोर रूबल.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अमेरिकी सांसदों के साथ संतुष्ट नहीं हैं द्वारा किए गए उपायों के व्हाइट हाउस को कमजोर करने के लिए रूस, और ट्रम्प प्रशासन को लक्षित करने के लिए रूसी सरकार के ऋण. के द्वारा सीमित खरीद के द्वारा प्रभु बांड निवेशकों, बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों को अमेरिकी सांसदों का मानना है कि मॉस्को की क्षमता की सेवा करने के लिए अपने ऋण और निधि इसका संचालन किया जा सकता है jeopardised. हो सकता है कि विनाशकारी साबित करने के लिए रूसी रूबल.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: