व्यापार परिदृश्यों पर विचार वर्तमान ग्रीक संकट में यूरोप

 
ग्रीस में स्थिति बन गई है एक नहीं बल्कि फैशनेबल विषय हाल ही में, इस अर्थ में है कि अर्थशास्त्रियों दुनिया भर के व्यापारियों और सोच रहे हैं कि क्या होगा अगर देश छोड़ने के लिए Eurozone.

इस विषय में एक पूरे के रूप में अत्यंत रोचक है और प्रयास करने से पहले एक जवाब है, एक होना चाहिए के बीच एक अंतर बनाने Eurozone और यूरोपीय संघ. नहीं सभी देशों के सदस्य हैं जो यूरोपीय संघ के सदस्य हैं Eurozone. देने के लिए आप एक उदाहरण के लिए, यूनाइटेड किंगडम में एक यूरोपीय संघ के सदस्य, लेकिन यह अभी भी उपयोग करता है की अपनी मुद्रा, ग्रेट ब्रिटेन पाउंड (GBP).

कहा जा रहा है, ग्रीस में कुछ विकल्प मेज पर:

  1. सबसे तार्किक परिणाम है एक समझौते के लिए पाया जा करने के लिए और वर्तमान वार्ता लाने के लिए एक बहुत उम्मीद है समाधान.
  2. ग्रीस के पत्ते Eurozone लेकिन अभी भी रहता है यूरोपीय संघ में.
  3. ग्रीस के पत्ते यूरोपीय संघ.

कैसे होगा के रूप में यूरो एक सामान्य मुद्रा के रूप में आप ऊपर के किसी भी विकल्प होता है?

पहले उदाहरण में, यूरो की संभावना सबसे अधिक होगा एक राहत रैली में समझ में आता है कि बाजार सहभागियों का आनंद होगा तथ्य यह है कि एक समाधान पाया गया है. बाद देखना चाहिए कम मूल्यों के रूप में पर बोझ ग्रीक के कंधे कहीं नहीं जा रहा है, ताकि देश में अभी भी पीछे खींचें अन्य यूरोपीय समकक्षों के दशकों के लिए.

दूसरे मामले में अत्यधिक संभावना नहीं है के रूप में, तो यूरोपीय संघ को स्वीकार करता है इस तरह के एक समाधान है, यह एक खतरनाक मिसाल सेट है कि किसी भी देश के भीतर Eurozone लग जाएगा करने के लिए एक समाधान के रूप में सौदा करने के लिए आसपास के मुद्दों ऋण और आम मुद्रा. यह भेजना होगा एक मजबूत नकारात्मक संकेत के लिए कुल मिलाकर यूरोपीय संघ, लेकिन सकारात्मक होगा यूरो के लिए एक पूरे के रूप में एक स्पाइक कम है, के रूप में एक यूरो के बिना ग्रीस (या) ऋण समाप्त होता है मजबूत किया जा रहा है.

अंत में, तीसरी संभावना बस संभव नहीं है. के अनुसार संधि यूरोपीय संघ पर बनाया गया है, यह अनुमति नहीं कर सकते हैं एक देश से बाहर करने के लिए संघ जब तक यह करने के लिए चाहता है और मतैक्य पाया जाता है. की संभावना है कि यह हो रहा है कर रहे हैं, व्यावहारिक रूप से शून्य है ।

एक परिणाम के रूप में, हम रह रहे हैं के साथ सबसे अधिक यथार्थवादी परिदृश्य है, पहले एक है, और हाल के प्रतिस्थापन श्री Varoufakis से वार्ता की टीम लाता है एक सकारात्मक संकेत के लिए एक समझौते पर पहुँचा जा करने के लिए समय में.

सब के बाद, समय गुज़र रहा है और अगर ग्रीस को प्रभावी ढंग से बाहर चलाता है, पैसे की यूरो का आनंद नहीं होगा एक ग्रीक डिफ़ॉल्ट रूप से, और न ही ग्रीस के लेनदारों.

संबंधित सवाल: