कैनेडियन डॉलर उगता है पर उम्मीद की ओपेक उत्पादन में कटौती

 
कारणों की एक भीड़ के लिए जारी रखने के लिए कैनेडियन डॉलर दबाव में है । पहला और सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि आर्थिक संकुचन में दूसरी तिमाही में. यह द्वारा पीछा किया जाता है में कटौती 2016 में सकल घरेलू उत्पाद विकास के दृष्टिकोण. सूची कभी नहीं हो जाता है उल्लेख के बिना पूरा के बारे में उप-$50 प्रति बैरल कच्चे तेल की कीमत. कनाडा निकला एक प्रमुख हिस्सा इसके निर्यात के निर्यात से राजस्व में कच्चे तेल. तो, कमजोर कच्चे तेल की कीमत में जारी है चोट करने के लिए कनाडा की अर्थव्यवस्था. हालांकि, के रूप में नीचे समझाया है, ऐसा लगता है कि ज्वार शुरू कर दिया है के पक्ष में पीछे कैनेडियन डॉलर.

ओपेक की बैठक शुरू होनी है । बुधवार को प्राथमिक उद्देश्य की बैठक में अंतिम रूप देने के लिए एक कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती करेगा कि को बढ़ावा देने के वश में तेल की कीमतों. हालांकि, यह नहीं होने जा रहा है एक आसान काम है । ईरान निर्धारित किया जाता है के उत्पादन में वृद्धि करने के लिए 4.2 लाख बैरल प्रति दिन, वर्तमान से 4 लाख बैरल. देश चाहता है हासिल करने के लिए हिस्सा खो दिया है की वजह से लगाए गए प्रतिबंधों के द्वारा । इसी तरह इराक में भी रुचि है अपने उत्पादन में वृद्धि के रूप में की जरूरत है इसे आवंटित करने के लिए काफी पैसे के लिए लड़ रहे विद्रोहियों.

अभी भी, के बावजूद, ऊपर चर्चा की कठिनाइयों, हम का मानना है कि ओपेक के सदस्यों पर हस्ताक्षर करेंगे एक उत्पादन में कटौती समझौता. मुख्य कारण यह है कि प्रत्याशित वृद्धि में कच्चे तेल की कीमत होगी की तुलना में अधिक ऑफसेट राजस्व नुकसान उठता है कि कारण के लिए गिरावट में मात्रा. यह अनुमान है कि एक $1 में वृद्धि हुई कच्चे तेल की कीमत उत्पन्न होता एक अतिरिक्त $1 अरब डॉलर की वार्षिक राजस्व के लिए इराक. दूसरी बात, अगर ओपेक के सदस्यों को विफल करने के लिए एक समझौते तक पहुँचने के साथ, मूल्य की उम्मीद है करने के लिए नीचे दुर्घटना करने के लिए $35 प्रति बैरल. यह आगे बढ़ द्वारा सामना की समस्याओं कच्चे तेल उत्पादकों. इस प्रकार, ध्यान में रखते हुए जोखिम से उठता है कि से दूर चलने के साथ सौदा है, ओपेक के सदस्यों को निश्चित रूप से एक समझौते में दर्ज करें. के साथ लाइन में इन तर्कों की, आरबीसी विश्लेषक एल्सा Lignos यह भी मानना है कि उत्पादन में कटौती समझौते के लिए किया जाएगा निश्चित रूप से करार इस सप्ताह. इस संबंध में, कैथी धारणाधिकार के बीके परिसंपत्ति प्रबंधन प्रस्तुत एक दिलचस्प दृश्य. वह का मानना है कि बाजार के लिए इंतजार नहीं करना होगा के कार्यान्वयन में कटौती और एक समझौते के लिए किया जाएगा के लिए पर्याप्त से अधिक कच्चे तेल की कीमत को तोड़ने के लिए ऊपर $50 प्रति बैरल के निशान, के रूप में छोटे विक्रेताओं के लिए मजबूर हो जाएगा बंद वर्ग उनके पदों.

दूसरे हाथ पर, वहाँ नहीं है का जरा भी संदेह नहीं है कि बाजार में कीमत फेड दर में वृद्धि. इसके अलावा, हाल ही में अमेरिकी डॉलर रैली में मुख्य रूप से था के द्वारा संचालित की उम्मीदों पर खर्च में वृद्धि हुई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के द्वारा ट्रम्प के बजाय, बुनियादी बातों पर. इस प्रकार, उपरोक्त तथ्यों के आधार पर, हम आशा USDCAD से गुजरना करने के लिए एक सुधार में आसन्न भविष्य.

मूल्य चार्ट स्पष्ट रूप से पता चलता है के गठन मंदी की हंस हार्मोनिक पैटर्न. तकनीकी तौर पर, USDCAD जोड़ी भी प्रतिरोध पर 1.3530. इस प्रकार, हम आशा कर सकते हैं नोट करने के लिए ताकत खोने के खिलाफ कनाडाई डॉलर में अल्पकालिक.

से हासिल करने के लिए भविष्यवाणी, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी कर सकते हैं कम जाने में USDCAD जोड़ी के पास 1.3450 के स्तर की है । जोखिम को कम करने, एक नुकसान रोकने के आदेश से ऊपर रखा जा सकता 1.3560. लाभ के लिए छोटी स्थिति ले जाया जा सकता है के पास 1.3250.

एक द्विआधारी व्यापारी में निवेश कर सकते हैं एक नीचे (या कम/डाल) विकल्प के वर्तमान स्तर पर 1.3450. व्यापारी का चयन करना चाहिए एक समाप्ति की तारीख में अगले सप्ताह. इस संभावना में वृद्धि होगी, सफलता के व्यापार में.

संबंधित सवाल: