मुद्रा युद्ध: युआन बनाम अमेरिकी डॉलर

 
बाजारों दंग रह गए थे कि पता लगाने के लिए चीनी की अनुमति दी एक "एक समय मूल्यह्रास" युआन की रात भर, और कारण होता है कि एक भगदड़ में वित्तीय प्रणाली. तथाकथित "एक बार" दोहराया में अगले एशियाई सत्र और यहाँ हम कर रहे हैं, के बीच में इस सप्ताह के साथ, युआन आगे गिरने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले और व्यापारियों के बारे में उलझन में क्या हो रहा है.

जवाब है, बहुत सीधे आगे है के रूप में इस प्रतिक्रिया में चीनी की एक तथाकथित "मुद्रा युद्ध" है. एक युद्ध शुरू कर दिया है कि फिलहाल फेड का अनावरण किया, इसकी मात्रात्मक सहजता कार्यक्रम साल पहले, और एक पूरी दुनिया का पालन किया ।

एक कमजोर मुद्रा के लिए आवश्यक है क्रम में के लिए एक राष्ट्र हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य निर्यातक देशों, और रखने के लिए व्यापार संतुलन पर ट्रैक. वहाँ थे कोई वास्तविक मुद्दों पर हाल ही में जब तक, जब चीनी डेटा से पता चला है कि एक अर्थव्यवस्था नहीं है, कमर कस इतना मजबूत है.

यह एक अच्छी तरह से जाना जाता है, बात यह है कि चीनी युआन था इसका सही मूल्यांकन नहीं है, लेकिन है कि था, क्रम में चीन के लिए रखने के लिए विनिर्माण उन्माद जा रहा है । यह मजबूर किया गया था करने के लिए मुद्रा रखने में चलती है, एक 1% बैंडविड्थ. अब है कि विनिर्माण और अर्थव्यवस्था के लिए शुरू होता है कमजोरी के लक्षण दिखाने के बजाय, की ओर बढ़ रहा है एक सेवा आधारित एक है, चीन के लिए चुना है, इसे रखने के रूप में यह है, और यह केवल काम कर सकते हैं के साथ एक कम मुद्रा.

इस कदम को भेजा गया है, अमेरिकी डॉलर के उच्च बोर्ड भर में है, लेकिन सबसे अधिक प्रभाव से था पर इक्विटी बाजार. एक मुद्रा है कि सबसे अधिक नुकसान उठाना पड़ा था, ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के रूप में इसे मारा गया था अमेरिकी डॉलर के खिलाफ है, लेकिन यह भी के खिलाफ सीएडी और NZD. उस के लिए कारण है, क्योंकि यह है कि ऑस्ट्रेलिया एक शुद्ध निर्यातक चीन के लिए, और युआन के इस कदम से गहरे निहितार्थ में व्यापार संतुलन इन दो देशों के बीच.

क्या वास्तव में मायने रखती है कि यह पूर्ण विकसित लात-में-मुँह के लिए फेडरल रिजर्व के संयुक्त राज्य अमेरिका. यह है क्योंकि यह एक चाल को चुनौती देने के लिए दर में वृद्धि के हम किया गया है पर विचार के लिए इस तरह के एक लंबे समय के लिए.

कल्पना युआन तेजी से गिरने अमेरिकी डॉलर के खिलाफ है, और क्या होगा अगर फेड वास्तव में तो उठाती दर. यह हो जाएगा एक डबल हिट युआन के लिए, और चीन में होगा लाभ दो गुना पर मूल्यह्रास का खेल है ।

सभी में सभी, यह एक सबूत है कि एक बार फिर से व्यापार FX बाजारों में चुनौतीपूर्ण है, और लगता है क्या किया जा करने के लिए एक सरल कदम की तरह, फेड वृद्धि, हो सकता है बाहर बारी के लिए हो सकता है कि एक चाल का खतरा अमेरिकी डॉलर की भूमिका के रूप में दुनिया आरक्षित मुद्रा.

संबंधित सवाल: