स्वीडिश केंद्रीय बैंक रखती है, बेंचमार्क ब्याज दर

 

स्वीडिश केंद्रीय बैंक छोड़ दिया बेंचमार्क ब्याज दर अपरिवर्तित कल का हवाला देते हुए, कमजोर विकास और पास-लक्ष्य मुद्रास्फीति. हालांकि, Riksbank की पुष्टि की एक दर में वृद्धि की दूसरी छमाही में 2019 और परे. भले ही निर्णय था पर उम्मीद लाइनों, स्वीडिश क्रोनर कमजोर यूरो के खिलाफ केंद्रीय बैंक के रूप में सुझाव दिया सावधानी के बारे में भविष्य दर में बढ़ोतरी. Riksbank बढ़ा ब्याज दर में अप्रत्याशित रूप से दिसंबर में, का हवाला देते हुए मजबूत आर्थिक गतिविधि. EUR/सेक जोड़ी लामबंद से एक कम के 10.3980 करने के लिए एक उच्च के 10.4437 पिछले 24 घंटे में.

 

स्वीडिश केंद्रीय बैंक के लिए opts एक सतर्क मौद्रिक नीति

द्वारा जारी एक बयान के Riksbank पता चला कि उसके कार्यकारी बोर्ड का फैसला करने के लिए छोड़ रेपो दर को अपरिवर्तित पर -0.25%, बैठक में अर्थशास्त्रियों की उम्मीदों. दिसंबर में 2018 में, केंद्रीय बैंक अप्रत्याशित रूप से घोषणा की एक 25 आधार अंक की वृद्धि की है, पहली बार एक जुलाई के बाद से 2011. जल्दी 2015 में, बेंचमार्क ब्याज दरों में स्वीडन में प्रवेश किया नकारात्मक क्षेत्र है.

दिसंबर में वृद्धि का फैसला किया गया था पर एक विभाजन में वोट के रूप में उप राज्यपाल के प्रति जैनसन के खिलाफ था रेपो दर में वृद्धि. उन्होंने परहेज में भाग लेने से फरवरी नीति सत्र व्यक्तिगत कारणों की वजह से.

फैसले के बाद पकड़ करने के लिए ब्याज दरों में कल की बैठक में, Riksbank निम्नलिखित बयान जारी किया दृष्टिकोण के बारे में: "मजबूत आर्थिक गतिविधि और बढ़ती लागत के दबाव में दोनों स्वीडन और विदेश में मतलब है कि स्थिति के लिए अच्छे हैं मुद्रास्फीति के रहने के लिए करीब लक्ष्य के लिए आने वाले वर्षों में. इस दृष्टिकोण नहीं बदला है करने के लिए किसी भी हद तक दिसंबर के बाद से."

केंद्रीय बैंक ने आगे कहा गया है कि मौद्रिक नीति की जरूरतों के लिए सावधानी के साथ आगे बढ़ना. इसके अलावा, Riksbank घटा विकास के लिए पूर्वानुमान 2019 के लिए 1.3% से 1.5% दिसंबर में जारी. 2020 के लिए, केंद्रीय बैंक की आशंका की वृद्धि दर 1.9% से नीचे, 2% की भविष्यवाणी की पहले की है.

2019 के लिए, केंद्रीय बैंक की उम्मीद है, एक मुद्रास्फीति की दर 2%, 0.1% से 1.9% का अनुमान पहले की है. के पूर्वानुमान के 1.8% के लिए 2020 था अपरिवर्तित छोड़ दिया.

Riksbank उल्लेख किया गया है कि दर में वृद्धि जारी रहेगा पर एक धीमी गति से संधि के बाद की योजना बनाई वृद्धि की दूसरी छमाही में 2019. केंद्रीय बैंक का अनुमान है कि दो वृद्धि दर में 25 आधार अंकों की हर साल.

के Riksbank ने कहा, "हालांकि, वहाँ पर अनिश्चितता के घटनाक्रम विदेश में और ताकत की घरेलू मांग."

बैंक को उम्मीद है कि रेपो दर में बारी करने के लिए सकारात्मक केवल 2020 में फिर से. 2021 में, केंद्रीय बैंक की उम्मीद रेपो दर तक पहुंचने के लिए 0.8%. अंत में, केंद्रीय बैंक होने पर जोर दिया उपायों "के भीतर आवास और टैक्स नीति के लिए कम से कम जोखिम के साथ जुड़े उच्च ऋण के साथ घरों में."

विचार मंदी, यूरोप में Brexit अनिश्चितता और अमेरिका-चीन व्यापार विवाद, कुछ विश्लेषकों का मानना है कि अगले दर में वृद्धि नहीं होगा इस वर्ष, वास्तव में, उनमें से कई लगता है कि दो दर में वृद्धि एक वर्ष संभव नहीं है के तहत वर्तमान परिदृश्य.

Nordea अर्थशास्त्री Torbjorn Isaksson ने कहा: "यह बेहद अनिश्चित है कि क्या ईसीबी वृद्धि होगी ... तो यह ले सकता है एक लंबे समय से पहले Riksbank वृद्धि दरों में फिर से."

इसलिए, सतर्क द्वारा दिए गए बयान Riksbank की उम्मीद है रखने के लिए क्रोनर में कमजोर अल्पकालिक.

तकनीकी तौर पर, यूरो/सेक बाउंस हो गया है बंद के समर्थन में 10.26. गति सूचक भी है नए highs. इसके अलावा, मुद्रा जोड़ी भी आगे बढ़ के भीतर एक आरोही चैनल. एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं यूरो/सेक जोड़ी ऊपर ले जाने के लिए अल्पावधि में.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: