फेड, बीओई और ईसीबी: करेंगे, जो वृद्धि दर पहली?

 
यहाँ हम कर रहे हैं, पर लगभग महीने के मध्य और बाजार के सिवाय कुछ नहीं कर रही लेकर. कारणों से क्यों से पाया जा सकता है के मौलिक पक्ष के बजाय तकनीकी से एक है ।

तीन सबसे महत्वपूर्ण केंद्रीय बैंकों दुनिया में, फेडरल रिजर्व के संयुक्त राज्य अमेरिका (फेड), बैंक ऑफ इंग्लैंड (बीओई) और यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी), पर चल रहे हैं अलग अलग रास्तों. यह केवल वृद्धि की अनिश्चितता है कि राज के लिए दुनिया भर में विदेशी मुद्रा.

फेड ने कहा है अपने इरादों वृद्धि करने के लिए ब्याज दर के रूप में जल्दी के रूप में जून, अभी तक हम यहाँ हैं, के बीच में हो सकता है और फेड ने नहीं किया कुछ भी है, और हाल ही के डेटा से पता चलता है यह नहीं हो सकता वृद्धि ब्याज दरों में किसी भी समय जल्दी ही.

यही कारण फेड झिझक से आता है अपनी अक्षमता को पूरा करने के लिए अपनी दोहरी जनादेश: (1) रखने के लिए मुद्रास्फीति की दर नीचे है, लेकिन करने के लिए करीब दो प्रतिशत है, और (2) के लिए रोजगार के अवसर पैदा.

जबकि नौकरियों का सृजन हो रहा है के रूप में, उम्मीद है कि समझ में बेरोजगारी की दर तक पहुंच गया है कि स्तरों में से एक हो सकता है केवल का सपना देखा था साल पहले के एक जोड़े, दो समस्याएं अभी भी रहते हैं: (1) बेरोजगारी की दर पर आधारित है, एक कम भागीदारी दर है, तो के अनुपात में नहीं है कि पर्याप्त है, और (2) मुद्रास्फीति की कमी है (का उपयोग करने के लिए एक तरह के शब्द), तो याद नहीं पर सभी.

फेड एक चरण में है पता चलता है कि एक स्पष्ट मामले की अनिश्चितता जबकि अन्य केंद्रीय बैंकों नहीं कर रहे हैं में सकारात्मक स्थानों या तो.

चलो देखो ईसीबी के लिए एक परिवर्तन. यूरोपीय सेंट्रल बैंक में शामिल है एक क्यूई (मात्रात्मक सहजता) प्रोग्राम है कि माना जाता है होना करने के लिए चल रहे सितंबर तक 2016 के बहुत कम से कम, और केवल अगर मुद्रास्फीति के लिए जा रहा है । यदि नहीं, तो प्रोग्राम अभी भी होना चाहिए सक्रिय है ।

तुम उन के लिए जो कर रहे हैं के बारे में पता नहीं क्या क्यूई का मतलब है, यह केंद्रीय बैंक है कि खरीदने के अपने राज्य/क्षेत्र बांड आदेश में बढ़ करने के लिए संपत्ति, अर्थात् बनाने के लिए मुद्रास्फीति. कोई मुद्रास्फीति का मतलब है कोई खर्च नहीं, कोई खर्च का मतलब कोई नौकरी नहीं है, और इतने पर, एक दुष्चक्र हो सकता है कि केवल मुसीबत जादू ।

यहां तक कि अगर यूरोपीय आर्थिक दृष्टिकोण के लिए जा रहा है में सुधार की अवधि में करने के लिए आते हैं, यह अभी भी अत्यधिक संभावना नहीं है कि ईसीबी का अंत हो जाएगा, क्यूई कार्यक्रम अगर मुद्रास्फीति नहीं उठा रहा है ।

पिछले नहीं बल्कि कम से कम, हम बोए और इस बार हम बात कर रहे हैं के बारे में पांचवां सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था दुनिया में. ब्रिटेन अभी समाप्त चुनावों से पता चला है कि विजेताओं, परंपरावादियों का आनंद ले रहे, एक आश्चर्य की बात का बहुमत. यहाँ समस्या यह है कि वे वादा एक यूरोपीय संघ (यूरोपीय संघ) की सदस्यता जनमत संग्रह है, और यह होना चाहिए के लिए मुसीबत जादू दोनों ब्रिटिश पाउंड और यूरो.

सब सब में, हम कर रहे हैं बहुत अनिश्चित समय में, और दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों संरक्षण कर रहे हैं, दोनों पूंजी और कार्य करने के लिए समय है जब सबसे ज्यादा जरूरत थी. जोड़ें ग्रीस के संभावित डिफ़ॉल्ट करने के लिए इस समीकरण और आप एक बहुत मिश्रित तस्वीर के आगे सभी महत्वपूर्ण फेड जून की बैठक में, और संभवतः एक अशांत गर्मियों से आगे है.

संबंधित सवाल: