तुरुप का आरोप लगाते यूरोपीय संघ, चीन की मुद्रा का हेरफेर

 

पिछले शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बाहर बुलाया तुर्की के लिए झूठा आरोप लगा एंड्रयू Brunson, एक अमेरिकी पादरी, जासूसी की. तुर्की सरकार का आरोप है कि Brunson में शामिल किया गया था एक असफल तख्तापलट 2016 में वापस. तुर्की सकारात्मक जवाब नहीं था करने के लिए ट्रम्प की मांग के लिए बिना शर्त रिहाई की Brunson, और उसके बाद शीघ्र ही, संयुक्त राज्य अमेरिका में वृद्धि हुई स्टील और एल्युमिनियम करने के लिए टैरिफ में 20% और 50%, क्रमशः के लिए खतरा है अगर आगे की क्षति तुर्की में विफल रहता है, को बदलने के लिए अपने रुख । राष्ट्रपति एरडोगन, जवाबी कार्रवाई को ऊपर उठाने के द्वारा ड्यूटी पर कई अमेरिकी माल.

अब तक, नोट खड़ा हो गया है के खिलाफ मजबूत तुर्की लीरा, और अन्य G10 मुद्राओं. अभी तक के रूप में तुर्की छूत आशंका शुरू कर दिया है, फैलने के लिए बाजार शुरू हो गया है करने के लिए करीब ध्यान देना करने के लिए वार्ता चीन और अमेरिका के बीच. चीन की उम्मीद नहीं है गिर करने के लिए के साथ लाइन में हमें मांग है, और नोट है शुरू कर दिया करने के लिए गिरावट, के साथ है कि एक प्रवृत्ति है पिछले करने के लिए उम्मीद के लिए कुछ दिनों के लिए ।

 

तीन प्राथमिक कारकों के पीछे अमेरिकी डॉलर की कमजोरी

अमेरिकी अधिकारियों और उनके चीनी समकक्षों निर्धारित कर रहे हैं को पूरा करने के लिए वॉशिंगटन में इस सप्ताह चर्चा करने के लिए से संबंधित मुद्दों के लिए व्यापार और बौद्धिक अधिकार है । अमेरिकी सरकार ने बार-बार चीन पर आरोप लगाया चोरी का बौद्धिक संपत्ति के अमेरिकी उद्यमों, और व्यक्त की गई चिंताओं के बारे में यह क्या कहता है "अनुचित व्यवहार" मात करने के लिए अन्य देशों में व्यापार. दोनों देशों के थप्पड़ मारा के कर्तव्यों पर 25% $250 अरब डॉलर मूल्य के सामान है, जिससे चिंता में बाजार की संभावना एक व्यापार युद्ध है कि निश्चित रूप से प्रभावित वैश्विक आर्थिक विकास. बाजार को उम्मीद है कि वार्ता के लिए नेतृत्व करेंगे की वापसी के आयात शुल्क में दोनों पक्षों पर, हालांकि, इस आशावाद और सहजता का तनाव कम हो गया है मांग के लिए अमेरिकी डॉलर.

दूसरी बात, ट्रम्प ने एक बार फिर आरोप लगाया चीन और यूरोपीय संघ के हेर-फेर उनकी मुद्राओं.

ट्रम्प ने रायटर को बताया: "मुझे लगता है कि चीन अपनी मुद्रा से छेड़छाड़, बिल्कुल. और मुझे लगता है कि यूरो हेरफेर किया जा रहा है भी. [..]."

अमेरिकी राष्ट्रपति इसके बारे में चिंता व्यक्त की मौद्रिक नीति. में विरोधाभास की उम्मीदों के विश्लेषकों और वित्तीय बाजारों में, ट्रम्प पसंद एक ढीली राजकोषीय नीति, हुए कहा कि "खिलाया जाना चाहिए और अधिक मिलनसार ब्याज दरों पर."

यह बदल गया है बाजार ध्यान की ओर वार्षिक संगोष्ठी के केंद्रीय बैंकरों निर्धारित करने के लिए आयोजित किया जाता जैक्सन होल (घाटी के बीच Teton पर्वत श्रृंखला और ग्रोस Ventre रेंज में व्योमिंग) इस सप्ताह बाद में. बाजार की उम्मीद है, फेड के रूप में कार्य करने के लिए एक वैश्विक केंद्रीय बैंक के बजाय, रस्सा "हमें पहली बार" के रुख ट्रम्प. फेड अध्यक्ष जेरोम पावेल, उनके पूर्ववर्ती के विपरीत Yellen, माना जाता है होना करने के लिए एक मुखर चरित्र है । एक परिणाम के रूप में, बाजार की उम्मीद पॉवेल को व्यक्त करने के लिए अपने विचार दृढ़ता से, और अगर पॉवेल बदलाव करने के लिए 'अमेरिका' पहली मौद्रिक नीति है, तो यह आगे हो सकता है डॉलर के कमजोर.

 

एक संक्षिप्त विश्लेषण के USDCHF जोड़ी

इस बिंदु पर, तकनीकी रूप से नोट लग रहा है, अविश्वसनीय रूप से कमजोर स्विस फ्रैंक के खिलाफ. के USDCHF जोड़ी का सामना करना पड़ रहा है भारी प्रतिरोध पर 0.9970 के स्तर की है । अगले प्रमुख समर्थन ही मौजूद है पर 0.9580.इसके अलावा, DSS Bressert सूचक में गिरावट शुरू कर दिया. तो, USDCHF उच्च संभावना के नीचे की तरफ चलती. स्विस फ्रैंक मजबूत हो रहा है क्योंकि इसके व्युत्क्रम संबंध के साथ नोट.

 

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: