रूसी रूबल को मजबूत पर अमेरिकी बाजार कमजोरी

 

की विनिमय दर रूसी मुद्रा पर पहुंच गया, इस साल के सबसे कम स्तर पर की तुलना में डॉलर और यूरो पर सितंबर 10 वीं, फिसलने के लिए 70.6 रूबल प्रति डॉलर और 81.568 प्रति यूरो पहली बार के लिए 2016 के बाद से. तब से, रूबल को मजबूत किया है करने के लिए 65.10 के खिलाफ डॉलर और 74.10 यूरो के खिलाफ. देर से सितम्बर में, रूस के व्यापक आर्थिक पूर्वानुमान विभाग के निदेशक, Polina Badasen ने कहा, देश के आर्थिक विकास मंत्रालय की उम्मीद राष्ट्रीय मुद्रा को मजबूत करने के लिए थोड़ा के द्वारा इस वर्ष के अंत. अमेरिकी बाजार में उतार-चढ़ाव, इटली, यूरोपीय संघ गतिरोध, कच्चे तेल की रैली, और कई अन्य कारकों के कारण बदल गया रूबल तेजी की मुद्राओं की तुलना में अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं.

 

रूस के प्रतिबंधों और तेल की रैली

एक प्रमुख ड्राइवर के लिए रूबल की outperformance किया गया है तेल की बढ़ती कीमतों. ब्रेंट क्रूड है लगभग 14% इस वर्ष के लिए, व्यापार के बारे में $76 प्रति बैरल पर इस लेख लिखने के समय (जून 25 वें). कीमत प्रत्याशित है ऊपर जाने के लिए आगे आने वाले महीनों में. में उनकी सबसे हाल ही में मासिक पूर्वानुमान, जेपी मॉर्गन की वस्तुओं विश्लेषकों का कहना है ऊपर की ओर संशोधित अपने ब्रेंट की कीमत लक्ष्य के लिए theQ4 2018 के लिए 90 डॉलर प्रति बैरल. वर्तमान स्तर, जेपी मॉर्गन पाता rubles के रूप में इसका सही मूल्यांकन का अर्थ है जो मुद्रा को मजबूत कर सकता है में आगामी तिमाहियों. जेपी मॉर्गन के विश्लेषकों का कहना है ऊपर की ओर संशोधित अपने छह महीने के लक्ष्य का 3% के आधार पर निकट अवधि तनाव शमन और बुनियादी कारकों.

जारी करते समय उन्नयन जेपी मॉर्गन के वैश्विक FX रणनीति टीम ने कहा: "वैल्यूएशन रहेगा सहायक के खिलाफ एक अनुकूल तेल पृष्ठभूमि. में हमारे पसंदीदा पद्धति के खाते में लेने के लिए बजट नियम के रूप में, हमारे बियर FV मॉडल पर निर्भर करता है, एक भारित औसत के बीच वर्तमान तेल की कीमत (1/3 वजन) और बजट में तेल की कीमत (2/3 वजन; ब्रेंट $पर 42.8 एक बैरल के साथ). इस तरह के एक समायोजन करने के लिए मॉडल के पत्ते रगड़ वर्तमान में 8.3% सस्ता करने के लिए उचित मूल्य. "हालांकि, रूस के केंद्रीय बैंक के विस्तार के ठहराव में अपने FX रिजर्व संचय कार्यक्रम जब तक वर्ष के अंत में, तेल की कीमतों में हो सकता है एक और अधिक स्पष्ट प्रभाव पर रगड़ के साथ लाइन में ऐतिहासिक बीटा. पर निर्भर है, वास्तविक तेल की कीमतों में हमारे उचित मूल्य मॉडल शो होगा रगड़ के रूप में काफी हद तक इसका सही मूल्यांकन नहीं, द्वारा 15.6%."

रूसी मुद्रा भी मजबूत स्थानीय टैक्स भुगतान अक्टूबर के लिए बन गया है कि कारण सोमवार को. को पूरा करने के लिए इन कर्तव्यों, निर्यात केंद्रित कंपनियों को आम तौर पर मुद्रा अपने विदेशी मुद्रा राजस्व में रूबल । के अनुसार रायटर सर्वेक्षण, टैक्स भुगतान हिट हो सकती 2.2 खरब रूबल ($33.49 अरब डॉलर) इस महीने.

के बारे में outlook रूबल पर, वसीली Karpunin से BCS ब्रोकरेज ने कहा: "खाते में ले रही है सुबह की वसूली तेल की कीमतों और रिश्तेदार स्थिरता के बाजार मुद्राओं के उभरते के साथ, यह माना जा सकता है कि रूबल हो सकता है मजबूत करने के लिए जारी."

किट Juckes, मैक्रो रणनीतिकार सोसाइटी जनरल, की राय है कि वहाँ रहे हैं कई सकारात्मक है कि ड्राइवरों की सहायता कर सकता है रूबल स्थानांतरित "के खिलाफ प्रचलित ज्वार।"

किट Juckes आगे कहा: "चालू खाता अधिशेष और एक स्वतंत्र केंद्रीय बैंक के दो बड़े ticks. यह शायद एक प्रमुख उन्हें मुद्रा है, जहां एक आकांक्षा के लिए यह मात करने के लिए."

एक महत्वपूर्ण क्षेत्र पर नजर रखने के लिए केंद्रीय बैंक की कार्रवाई आने वाले महीनों में. पिछले महीने, केंद्रीय बैंक उठाया अपनी बेंचमार्क ब्याज दर को 0.25% करने के लिए 7.50%. एक रायटर्स सर्वेक्षण से संकेत दिया है कि रूसी सेंट्रल बैंक पकड़ सकता है अपनी प्रमुख दर 7.50% प्रतिशत के रूप में शुक्रवार को रूबल को मजबूत है, लेकिन अतिरिक्त अमेरिकी प्रतिबंधों के लिए मजबूर कर सकता रूसी केंद्रीय बैंक को बढ़ाने के लिए बेंचमार्क दर में निकट भविष्य में, एक रायटर्स सर्वेक्षण से पता चला सोमवार को.

के बारे दर में बढ़ोतरी, एलेक्सी पोगोरेलोव, के लिए मुख्य अर्थशास्त्री रूस और सीआईएस में क्रेडिट सुइस ने कहा, बैंक दर रखने के लिए अपरिवर्तित "के रूप में संतुलन के जोखिम के बीच मुद्रास्फीति और आर्थिक वृद्धि को शिफ्ट नहीं किया था बड़े पैमाने पर, किसी भी दिशा में के बाद से पिछले दर सेटिंग बैठक।"

के बारे में ब्याज दर अंतर रूस और अमेरिका के बीच, एड अल-हुसैनी, वरिष्ठ मुद्रा विश्लेषक कोलंबिया Threadneedle निवेश, कहा: "यह समर्थन करने में मदद मिलेगी रूबल देकर निवेशकों को अतिरिक्त मुआवजे के लिए भू राजनीतिक जोखिम आसपास के प्रतिबंधों. समस्या रूबल के लिए – और अन्य उभरते बाजार मुद्राओं के लिए – यह है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व भी दरें बढ़ाने के लिए, और ऐसा करने में अधिक आक्रामक तरीके से. तो सवाल बन जाता है: कैसे जल्दी से के बीच अंतर अमेरिकी और रूसी ब्याज दरों हटना है, और यह हो जाएगा समर्थन करने के लिए पर्याप्त रूबल?"

पिछले तीन महीनों में, रूसी रूबल प्रदर्शन किया गया है की तुलना में बेहतर कई उभरते बाजार मुद्राओं के द्वारा सहायता प्राप्त, तेल की बढ़ती कीमतों और एक उदार केंद्रीय बैंक. हालांकि, रूबल पीड़ित हो सकता है अगर अमेरिका की घोषणा की आकर्षक रूस के खिलाफ प्रतिबंध. दूसरे दौर के प्रतिबंधों का तात्पर्य है की हम आयात बंद कर देगा रूसी तेल और निषेध अंतरराष्ट्रीय बैंक ऋण के लिए देश. यह हो सकता है की घोषणा की के रूप में जल्दी के रूप में अगले माह.

के बारे में संभावित प्रभाव की ताजा लहर के प्रतिबंधों पर रूस, अल-हुसैनी कहते हैं: "प्रतिबंधों की धमकी के लिए जारी है के एक सा हो सकता है, एक जंगली कार्ड है । और अधिक प्रतिबंधों की संभावना हैं करने के लिए लगाया गया है, अमेरिका ने नवंबर में. अगर वे थे शामिल करने के लिए सीमा पर रूसी की खरीद के संप्रभु ऋण है, तो सभी दांव बंद हो जाएगा, के रूप में पैदा होता है कि विदेशी निवेशकों से पलायन करने के लिए रूबल."

के रूप में लंबे समय के रूप में तेल में तेजी बनी हुई है और कोई ताजा प्रतिबंधों की घोषणा कर रहे हैं, मौलिक रूप से, रूबल की उम्मीद है मजबूत रहने के लिए.

तकनीकी तौर पर, नोट बना रही है, नए चढ़ाव के खिलाफ रूबल में दैनिक चार्ट. एमएसीडी संकेतक है में नकारात्मक क्षेत्र है. एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं USDRUB जोड़ी नीचे स्थानांतरित करने के लिए अल्पावधि में.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: