SNB पर अंकुश लगाने के लिए फ्रैंक की शक्ति के माध्यम से हस्तक्षेप

 

स्विस फ्रैंक डॉलर के मुकाबले गिर गया के बाद कल स्विस नेशनल बैंक के वाइस चेयरमैन फ्रिट्ज Zurbruegg ने कहा कि अल्ट्रा ढीली मौद्रिक नीति के लिए सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध अब ठीक है और बैंक के विशाल बैलेंस शीट नहीं होगा के रास्ते में खड़े आगे मुद्रा बाजार में हस्तक्षेप से बचने के लिए फ्रैंक को मजबूत बनाने से आगे.

 

SNB की बैलेंस शीट, मूडी चेतावनी और अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध

एसएनबी की बैलेंस शीट तक पहुंच गया है से अधिक 800 अरब स्विस फ़्रैंक (797 अरब अपने डॉलर)- अधिक से अधिक पूरे स्विस अर्थव्यवस्था, एक परिणाम के रूप में अपने विदेशी मुद्रा की खरीद पर अंकुश लगाने के लिए स्विस फ़्रैंक. हालांकि, यह नहीं होगा रोकने के SNB से बीच में फिर से मुद्रा बाजारों यदि आवश्यक हो तो.

में प्रकाशित एक साक्षात्कार में शुक्रवार को स्विस अखबार, Schaffhauser Nachrichten, Zurbruegg ने कहा: "वहाँ रहे हैं जोखिम है कि हम स्वीकार कर लिया है के खिलाफ लड़ने के लिए अधिक मूल्यांकन की फ़्रैंक, और हम कर सकते हैं उस के साथ रहते हैं. का आकार हमारी बैलेंस शीट को सीमित नहीं करता हमारे कार्य करने की क्षमता है, और हम पता चला है कि हम अभी भी कर रहे हैं तैयार करने के लिए हस्तक्षेप मुद्रा बाजार में यदि आवश्यक हो तो. यही कारण है कि कोई बात नहीं है वर्तमान में कम करने के बारे में इस पोर्टफोलियो."

एसएनबी ने लड़ी लंबी लड़ाई को रोकने के लिए स्विस फ्रैंक से अधिक मजबूत बनाने. फ्रैंक की ताकत पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ता स्विट्जरलैंड के निर्यात पर निर्भर अर्थव्यवस्था. एसएनबी जारी है, जो बनाए रखने के लिए एक ब्याज दर के -0.75% जमा करने के लिए आदेश में हतोत्साहित करने के लिए भूख फ़्रैंक के लिए, यह भी था पैंतरेबाज़ी के लिए कमरे में अपनी ब्याज दर नीति.

सिर के SNB, थॉमस जॉर्डन की चेतावनी दी है जारी रखने के जोखिम के बुलबुले में अचल संपत्ति बाजार. इसके अलावा, वह बात की थी, नीचे से फ्रैंक सरकार कह रही है कि उनका मानना है कि स्विस मुद्रा अत्यधिक मूल्यवान है ।

स्विस सरकार ने भी जारी किए गए निम्नलिखित आधिकारिक बयान है: "Jordan बल दिया है कि मौद्रिक नीति के साथ नकारात्मक ब्याज दरों और इच्छा हस्तक्षेप करने के लिए [पर विदेशी मुद्रा बाजार] आवश्यक रहता है."

अन्य समाचार में, क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने आगाह किया है कि गुरुवार को वैश्विक आर्थिक विस्तार होगा शायद धीमी गति से नीचे अगले दो साल में और है कि यह प्रत्याशित है कि व्यापार युद्ध अमेरिका और चीन के बीच गोली मार करने के लिए आगे.

रिपोर्ट में एजेंसी ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि वैश्विक विकास को धीमा करने के लिए नीचे 3.0% 2019 में और 2020 से, एक अनुमान के अनुसार 3.3% में 2017-18."

मूडी ने बताया कि हाल ही में लगाए गए शुल्कों पर चीनी माल के लायक $200 अरब डॉलर होने की संभावना में वृद्धि करने के लिए 10% से 25% करने के लिए जनवरी में.

मूडी ने कहा, "दोनों देशों में, समग्र प्रत्यक्ष मैक्रो प्रभाव के विकास पर प्रबंधनीय हो जाएगा. हालांकि, लगातार और विस्तार के बीच तनाव की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में विश्व स्तर पर कर रहे हैं तेजी से होने की संभावना है करने के लिए बड़े पैमाने पर नकारात्मक निहितार्थ से कम निवेश है।"

अमेरिका में न्यू डेमोक्रेटिक बहुमत के घर में प्रतिनिधियों की उम्मीद है, का समर्थन करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के व्यापार चीन के साथ युद्ध देखना होगा विचार-विमर्श और अधिक बारीकी से, सहयोगी दलों के साथ व्यापार विशेषज्ञों और सांसदों. ट्रम्प ने थप्पड़ मारा दरों पर चीनी माल के लायक $250 अरब मजबूर करने के लिए बीजिंग के लिए एक अंत लाने के लिए बौद्धिक संपदा की चोरी के और अनिवार्य स्थानान्तरण प्रौद्योगिकी अग्रिम, बाजार पहुंच के लिए अमेरिकी कंपनियों, और नीचे ट्रिम कर दीजिए अपने हाई-टेक औद्योगिक सब्सिडी कार्यक्रम है । डेमोक्रेट के लिए, स्थापित ट्रेड यूनियन पार्टी, ज्यादातर सहायता के लिए इस तरह के आंदोलनों, विशेष रूप से, क्योंकि वे करने के लिए उम्मीद है पर एक प्रभाव अमेरिकी श्रमिकों.

पर टिप्पणी ट्रम्प की स्वतंत्रता के लिए निर्णय लेने से संबंधित व्यापार करने के लिए, गैरी Hufbauer, एक वरिष्ठ साथी और व्यापार में विशेषज्ञ पीटरसन अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र के लिए संस्थान, ने कहा: "मुझे लगता है कि ट्रम्प एक मुक्त हाथ का पीछा करने के लिए अपने आक्रामक दृष्टिकोण है । कुछ भी अगर, नीले लहर (डेमोक्रेट) हो जाएगा के रूप में तेजतर्रार, नहीं तो और अधिक तेजतर्रार की तुलना में, ट्रम्प पर चीन."

इस बीच, एक प्रमुख चीनी सरकार के सलाहकार ने कहा है कि यह संभावना नहीं है कि बीजिंग और वाशिंगटन एक समझौते तक पहुंच जाएगा पर बौद्धिक संपदा अधिकारों या आगे को खोलने के चीनी वित्तीय बाजार – यहां तक कि अगर दो देशों के नेताओं से मिलने के बाद में इस महीने.

दे रही है, जबकि हार्वर्ड विश्वविद्यालय में एक भाषण, प्रशंसक समूह, के एक पूर्व सदस्य के मौद्रिक नीति समिति की पीपुल्स बैंक, चीन ने कहा: "वे क्या बातचीत कर रहे थे में बीजिंग और वाशिंगटन में पिछले दौर [वार्ता के पहले इस वर्ष] ज्यादातर व्यापार के बारे में ही है।"

प्रशंसक है कि बाहर बताया देशों में भी नहीं था शुरू कर दिया है के बारे में बात करने के दो मुद्दों के केंद्र में व्यापार युद्ध और इसलिए यह है "के लिए मुश्किल है"एक समाधान के लिए विवाद । जब उनसे पूछा गया कि क्या चीन होगा बेहतर अपनी बौद्धिक संपदा की सुरक्षा और इसके साथ ही खुले में अपनी वित्तीय बाजार को कम करने के लिए व्यापार के साथ तनाव वाशिंगटन, प्रशंसक ने कहा सुधारों आवश्यक थे, लेकिन नहीं होगा तुरंत.

अंत में, के दौरान कल की मौद्रिक नीति की बैठक, फेड ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखा. जबकि निर्णय था मोटे तौर पर अनुमान है, निवेशकों के लिए देखा है के बारे में सुराग केंद्रीय बैंक के बाद चाल पर नीति. फेड उठाया गया है दरों में तीन बार 2018 में है, और यह वृद्धि करने की उम्मीद है एक बार फिर से साल के अंत से पहले. फेड ने संकेत दिया है कि दर वृद्धि क्रमिक होगी भविष्य में.

नियमित रूप से द्वारा हस्तक्षेप SNB की उम्मीद है रखने के लिए फ्रैंक दबाव के तहत है, जबकि फेड की पुष्टि के आगे दर में बढ़ोतरी कर दिया गया है नोट मजबूत.

तकनीकी तौर पर, USDCHF जोड़ी टूट गया है पर प्रतिरोध 0.9970. इसके अलावा, एमएसीडी सूचक बढ़ रहा है में सकारात्मक क्षेत्र. एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं मुद्रा जोड़ी के भीतर स्थानांतरित करने के लिए आरोही चैनल.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: