कच्चे तेल की बनी हुई है सीमा पर अतिरिक्त आपूर्ति की चिंताओं

 
बढ़ने के बाद लगभग 50% पिछले दो महीनों में, कच्चे तेल की वर्तमान में सामना करना पड़ कड़ा प्रतिरोध पर $40 के स्तर -.

मूल रूप से, वहाँ बिल्कुल कोई परिवर्तन में मांग और आपूर्ति परिदृश्य. इसके अलावा, ओपेक की बैठक पर रूस के साथ 17 अप्रैल की उम्मीद नहीं है करने के लिए किसी भी वास्तविक प्रभाव पर कच्चे तेल की कीमत. इस प्रकार, अन्य कारकों को प्रभावित जो कच्चे तेल की कीमत पर विचार किया जाना चाहिए लेने से पहले की स्थिति में वस्तु या द्विआधारी विकल्प बाजार.

हाल के आंकड़ों से अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन (ईआईए) ने संकेत दिया है कि कच्चे तेल का भंडार बढ़ गया था के लिए लगातार छठे सप्ताह और है पर के रिकॉर्ड स्तर 9.4 लाख बैरल.

चीन के लिए खातों लगभग 35% की वैश्विक तेल मांग की है । हालांकि, 2016 में, चीन में विकास की मांग है पूर्वानुमानित किया जा करने के लिए अच्छी तरह से नीचे 10 साल के औसत के 440,000 bpd. चीनी की मांग में वृद्धि की उम्मीद है करने के लिए चारों ओर हो 330,000 bpd में 2016.

लगभग 66% के लिए चीनी तेल मांग के विकास में आने से यात्री वाहन प्रभाग है । से मांग की यात्री वाहन खंड रहने की उम्मीद है फ्लैट इस साल. 2024 तक, मांग में गिरावट की उम्मीद है की वजह से प्रोत्साहन के लिए दिए गए बिजली के वाहनों.

इस प्रकार, विश्लेषकों का मानना है कि समय के द्वारा आपूर्ति भरमार के समाप्त होता है, चीन से मांग शुरू कर दिया जाएगा करने के लिए गिरावट आई है । ऐसे परिदृश्य रखना होगा कच्चे तेल की कीमत में रेंज के $45 और $55 लंबी अवधि में.

इससे पहले पिछले हफ्ते, सोसाइटी जेनरल कटौती की थी, इसके साल के अंत में तेल पूर्वानुमान के लिए 38 डॉलर प्रति बैरल से पिछले भविष्यवाणी की 48 डॉलर प्रति बैरल है. शोध फर्म का मानना है कि एक तेजी से वृद्धि में तेल की कीमत के बिना, वास्तविक मांग और हटाने की आपूर्ति भरमार, केवल वापस लाने के लिए एक प्रकार की शीस्ट उत्पादकों में धावा. ऐसे परिदृश्य में आगे बढ़ आपूर्ति भरमार है, जिससे के लिए अग्रणी कीमत में गिरावट है । तो, जब तक मांग है, किसी भी uptrend के साथ मुलाकात की जाएगी गंभीर प्रतिरोध के रूप में अब हम देखते हैं. इस प्रकार, मौलिक रूप से, कच्चे रहेगा रेंज के साथ ही मंदी की पूर्वाग्रह.

तकनीकी तौर पर, के रूप में चार्ट को इंगित करता है, कच्चे तेल के प्रमुख के समर्थन में 34.70. प्रमुख प्रतिरोध पर मौजूद है 43.45. एमएसीडी संकेतक को दर्शाता है में गिरावट की गति है । इसके अलावा, मुख्य लाइन के एमएसीडी संकेतक को पार कर गया है नीचे संकेत लाइन है । इस प्रकार, एक अल्पकालिक कीमत में गिरावट की उम्मीद की जा सकती.

द्विआधारी व्यापारी खरीद पर विचार सकता है एक एक स्पर्श डाल विकल्प अनुबंध, जब कीमत छू $43 के स्तर आने वाले दिनों में. के लिए (लगभग!) एक जोखिम मुक्त व्यापार, समाप्ति की तारीख डाल विकल्प होना चाहिए अनुबंध में अप्रैल के अंतिम सप्ताह.

किसी भी लक्ष्य के स्तर के पास $35 के स्तर पर इस्तेमाल किया जा सकता है खरीद के लिए डाल विकल्प अनुबंध.

संबंधित सवाल: