यमन रियाल डालता है के रूप में प्रदर्शनकारियों ने सड़कों के लिए ले लो

 

येमेनी रियाल डूब करने के लिए 620 एक डॉलर के रूप में कल प्रदर्शनकारियों सड़कों के लिए ले लिया करने के लिए विरोध के खिलाफ बिगड़ती आर्थिक स्थिति में युद्धग्रस्त देश है । प्रदर्शनकारियों करने के लिए जोड़ा प्रदूषण से जलते टायर सड़कों पर यातायात रुक में अदन के दक्षिणी शहर और जबरन बंद दुकानों और सरकारी कार्यालयों. में एक प्रयास करने के लिए प्रबंधन कमजोर राजकोषीय स्थिति, देश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार के आदेश एक अस्थायी आयात पर प्रतिबंध विलासिता के सामान की तरह ऑटोमोबाइल रविवार को, और करने के प्रयास में समर्थन हासिल की आम जनता सरकार ने भी आदेश दिया, एक 30% वृद्धि के लिए वेतन में सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों सहित, ठेकेदारों और पेंशनरों.

 

यमन के गृह युद्ध और इसके प्रभाव मुद्रा पर

2004 में एक सैन्य विद्रोह के परिणामस्वरूप में एक छोटे पैमाने पर संघर्ष के बीच जैदी शिया Houthis और यमनी सेना के उत्तरी यमन में जो बाद में परिवर्धित एक पूर्ण नागरिक युद्ध. करने के लिए भेजा के रूप में Houthi उग्रवाद उर्फ Houthi विद्रोह (या सादाह युद्ध), संघर्ष शुरू हुआ जब सरकार ने करने की कोशिश की गिरफ्तारी हुसैन Badreddin अल-Houthi, एक श्रद्धेय जैदी धार्मिक नेता के Houthis और एक पूर्व सांसद हैं । सरकार भी रखा एक इनाम के $50,000 पर हुसैन Badreddin अल-Houthi के सिर. जटिलताओं के संघर्ष को पूरी तरह से बदल गया के साथ Houthi अधिग्रहण के प्रमुख भागों यमन के. सऊदी अरब में 2015 में चित्र के बाद, यह समर्थन करना शुरू कर दिया अब्द-Rabbu मंसूर हादी, येमेनी राष्ट्रपति पर निर्वासन. सरल शब्दों में, युद्ध वर्गीकृत किया जा सकता है के रूप में लड़ाई के बीच सरकार के राष्ट्रपति अब्द-Rabbu मंसूर हादी के बाहर स्थित दक्षिण यमन और के द्वारा समर्थित सऊदी अरब और ईरान समर्थित Houthi आंदोलन है कि राजा पर उत्तर सहित, साना, देश की राजधानी है.

यमन के सबसे गरीब अरब देशों, और उग्रवाद में लाया गया है करने के लिए देश के कगार पूरी पतन. राष्ट्र संघर्ष कर रहा है मुकाबला करने के लिए भूख और रोग के प्रसार. विरोध है कि उत्पन्न किया गया है के बाद से रविवार लाया है देश के व्यस्त बाजारों में अपने घुटनों के लिए. इसके अलावा, समन्वय परिषद के जनरल परिसंघ के दक्षिणी श्रमिक यूनियनों के लिए बुलाया गया है सविनय अवज्ञा के एक दैनिक आधार पर 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, को छोड़कर शुक्रवार को, जब तक वर्तमान सरकार के कदम नीचे है, और उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्य में कमी आई है.

युद्ध के साथ-साथ, मुद्रास्फीति के प्रभाव, बना दिया है मुद्रा की तुलना में अधिक खो अपने आधे मूल्य के खिलाफ greenback की शुरुआत के बाद से नागरिक युद्ध में 2015. जब वित्त के अधिकारियों का सहारा करने के लिए तरलता बढ़ाने के लिए प्रणाली में 2017 में, रियाल घिस के लिए प्रति 350 डॉलर से 250. दिसंबर के अंत तक 2017, रियाल पर ट्रेडिंग कर रहा था 440 डॉलर प्रति लेकिन करने के लिए मना 500 में जनवरी 2018. को रोकने के लिए रियाल से कमजोर आगे, सऊदी अरब जमा $2 अरब में यमन के सेंट्रल बैंक, हालांकि, मुद्रा के आगे घुटने टेक करने के लिए आर्थिक अस्थिरता. पिछले रविवार को रियाल एक नया कम हिट के 610 डॉलर के लिए.

मूल्यह्रास के रियाल बना दिया है, रहने की लागत बढ़ना देश भर में, और ज्यादातर वस्तुओं के बाहर अब कर रहे हैं की वित्तीय पहुंच के बहुमत के लिए यमन. केंद्रीय बैंक के लिए संघर्ष कर वेतन का भुगतान करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के विदेशी मुद्रा के रूप में दुर्लभ है. हादी, जो रह गया है, रियाद में 2015 के बाद से, आदेश दिया गया है सरकार की आर्थिक समिति के लिए एक योजना का मसौदा तैयार करने के लिए जमानत के बाहर देश के समस्याग्रस्त स्थिति है ।

इसके अलावा करने के लिए आयात प्रतिबंध और वेतन में वृद्धि, सरकार को आदेश दिया है की तेल उत्पादन में वृद्धि में Hadramout राज्य है, लेकिन वहाँ कोई सटीक आंकड़े के बारे में वृद्धि की मात्रा है कि तेल पंप किया जा रहा है बाहर के Maila तेल कूपों. हादी ने यह भी आदेश दिया है में वृद्धि निर्यात के तेल से Shabwa प्रांत है । यह इसके अलावा किया गया है की सलाह दी उपाय है कि लागू किया जाना चाहिए गैस निर्यात करने के लिए. इन विवरण के माध्यम से प्रचारित द्वारा एक कलरव के सूचना मंत्री Moammar-अल-Eryani. सरकार ने भी योजना को बंद करने के लिए अपंजीकृत पैसे एक्सचेंजर्स, और यहां तक कि सरकारी संगठनों के लिए एक लाइसेंस की आवश्यकता का उपयोग करने के लिए विदेशी मुद्रा बाजार.

में सहायता करने के लिए इस मुद्दे को हल करने, संयुक्त राष्ट्र ने बुलाई वार्ता के लिए जेनेवा में सोमवार को हुई । हादी के अधिकारियों ने हालांकि अब कहा है कि वहाँ नहीं होगा किसी भी "आमने-सामने" वार्ता और ही होगा पर विचार-विमर्श के लिए एक कैदी आदान प्रदान समझौते और भविष्य के मुख्य बंदरगाह है । एक परिणाम के रूप में, उम्मीद के एक संकल्प फीका है एक बार फिर, और एक और आगे गिरावट में येमेनी रियाल उम्मीद की जा सकती ।

विपरीत अधिकांश मध्य पूर्वी देशों, यमन रियाल के एक मुक्त अस्थायी मुद्रा, हालांकि कम तरलता. निर्णय फ्लोट करने के लिए मुद्रा में बनाया गया था पिछले साल अगस्त की है, और तब तक 250 रियाल के बराबर था एक अमेरिकी डॉलर में कानूनी मुद्रा बाजार.

की कमी के कारण तरलता और चल रहे गृह युद्ध, सबसे अधिक विदेशी मुद्रा दलालों की अनुमति नहीं देते हैं, व्यापार में मुद्रा, और मूल्य चार्ट ज्यादातर से पता चलता है विनिमय दर जा करने के लिए 250 रियाल डॉलर के लिए. हालांकि, अधिकांश लेनदेन होता है काले बाजार में, जिसमें रियाल के आसपास hovers 600 निशान.

 

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: