जीएम Tumbles के बाद ट्रम्प थप्पड़ पर शुल्क मैक्सिकन आयात

 

पिछले गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की घोषणा की एक 5% आयात शुल्क पर सभी मैक्सिकन माल, प्रभावी 10 जून, अगर देश नहीं ले करता है, सक्रिय उपायों को रोकने के लिए इसके निवासियों से पार करने के लिए हमें के रूप में यह liquidates अमेरिका-कनाडा-मेक्सिको सौदा अंतिम रूप दे दिया है हाल ही में. इसके अलावा, तुरुप का उल्लेख किया गया है कि आयात शुल्क बढ़ जाएगा 10% करने के लिए जुलाई 1, 5% मासिक वृद्धि के बाद कि जब तक यह तक पहुँचता है 25%.

निर्णय थप्पड़ करने के लिए आयात शुल्क कर रहे हैं व्यापक रूप से देखा एक प्रयास के रूप में डाल करने के लिए एक आर्थिक साझेदार के तहत दबाव द्वारा इस्तेमाल व्यापार संबंधों, एक रणनीति है, जो हमें वर्तमान में लागू करने पर चीन के रूप में अच्छी तरह से. इससे पहले इस महीने, निम्नलिखित एक असहमति एक व्यापार समझौते के साथ चीन, व्हाइट हाउस थप्पड़ मारा एक 25% पर आयात शुल्क $200 अरब डॉलर के माल लायक. निम्नलिखित ट्रम्प की घोषणा के शेयरों वैश्विक कंपनियां सहित, फोर्ड मोटर कं, Volkswagen एजी और टोयोटा मोटर कार्पोरेशन से पीटा गया था, जिसके परिणामस्वरूप में एक कटाव का 17 अरब डॉलर बाजार पूंजीकरण में.

मेक्सिको के प्रमुख आपूर्तिकर्ता के ऑटो भागों और वाहनों के लिए अमेरिका, जो अर्थ शुल्कों में काफी वृद्धि हुई कुल खर्च के लगभग सभी प्रमुख कंपनियां. नीचे चर्चा के रूप में, आयात शुल्क की उम्मीद है को प्रभावित करने के लिए प्रदर्शन और अधिक के जनरल मोटर्स कंपनी (NYSE: जीएम) की तुलना में फोर्ड मोटर कंपनी या फिएट क्रिसलर. शुक्रवार को शेयर पर बंद हुआ $33.34 पर, नीचे $4.25 या 1.48% से पूर्व करीब है ।

एक शोध के अनुसार नोट के द्वारा ड्यूश बैंक, जीएम आयात लगभग 29% के ऑटो भागों मेक्सिको से, के साथ तुलना में 17% और 24% द्वारा फोर्ड और एफसीए.

के प्रभाव के संबंध में टैरिफ की लागत पर वाहनों, Seiichi मिउरा, पर एक विश्लेषक मित्सुबिशी UFJ मॉर्गन स्टेनली ने कहा, "शुल्कों का मतलब होगा उच्च कीमत टैग के साथ कारों पर बिक्री के लिए अमेरिका में है, और है कि मारा जाएगा बिक्री. जबकि प्रभाव के लिए अलग होगा, प्रत्येक कार निर्माता कंपनी, उन सभी को ले जाया गया है, मेक्सिको में."

मेक्सिको में, जीएम विनिर्माण में शामिल हैं शेवरलेट रंगीन जाकेट एसयूवी, के कई वेरिएंट शेवरलेट Silverado, और भी जीएमसी सिएरा चालक दल टैक्सी, पिकप, जीएमसी इलाके, शेवरलेट Trax, और शेवरलेट विषुव.

के 585,581 Silverado पिकप बेचा पिछले साल अमेरिका में, 236,146 थे मैक्सिको से आयात, के रूप में प्रति डेटा द्वारा ही प्रदान की जाती ड्यूश बैंक. इसी तरह, 219,554 सियरा स्टेशन से ले जाना बेच रहे थे द्वारा जीएम पिछले वर्ष, और 78,209 के उन में निर्मित किया गया है मेक्सिको.

जेसिका Caldwell, Edmunds' के कार्यकारी निदेशक उद्योग विश्लेषण, ने कहा कि समग्र लाभप्रदता के जीएम से प्रभावित होगा निर्णय थप्पड़ करने के लिए आयात शुल्क.

जेसिका काल्डवेल ने कहा, "लाभ से वाहनों की तरह Silverado रखने के लिए जीएम की रोशनी पर, और यदि आप प्रारंभ करने के लिए डाल दिया है कि खतरा, यह विनाशकारी हो सकता है पर विचार कर रहे हैं वे पहले से ही में लागत में कटौती के मोड।"

वहाँ है एक बढ़ती हुई मांग के लिए रंगीन जाकेट एसयूवी में हमें, और सूची का स्तर कम कर रहे हैं. इसलिए, के अनुसार मिशेल क्रेब्स, कार्यकारी, विश्लेषक के साथ कॉक्स मोटर वाहन के Autotrader, ट्रम्प की घोषणा के रूप में माना जाता है के लिए एक झटका जीएम.

के प्रभाव पर शुल्कों पर जीएम, क्रेब्स ने कहा: "वहाँ हो जाएगा पर एक प्रभाव जीएम क्योंकि वे काफी कमजोर है।"

क्रेब्स का भी उल्लेख किया कि की लाभप्रदता Silverado प्रभावित होगा. उन्होंने कहा, "वे का निर्माण कर रहे हैं Silverado वहाँ. यही कारण है कि उनके नकद गाय है । है कि शायद और अधिक के विषय में."

क्रेब्स भी नहीं यकीन है कि क्या जीएम तय करेगा: करने के लिए को अवशोषित में वृद्धि की लागत के रूप में यह हुआ के मामले में स्टील और एल्यूमिनियम के शुल्कों में पिछले वर्ष या वृद्धि की कीमतों में सभी वाहनों को रोकने के क्रम में मूल्य के एक वाहन को प्रभावित करने की बिक्री में एक और. विशेष रूप से, पहले इस महीने अमेरिका की घोषणा की है कि यह होगा निकालने पर शुल्क इस्पात और एल्यूमीनियम से मेक्सिको और कनाडा में बंद करके, एक yearlong है कि गतिरोध के परिणामस्वरूप नुकसान के लायक अरबों के लिए डेट्रायट निर्माताओं और अपंग छोटे आपूर्तिकर्ताओं में से एक.

के उत्पादन के बारे में क्रॉसओवर एसयूवी रंगीन जाकेट, क्रिस्टिन Dziczek के उपाध्यक्ष, उद्योग, श्रम, और अर्थशास्त्र के लिए केंद्र के लिए मोटर वाहन अनुसंधान में ऐन आर्बर, ने कहा: "रंगीन जाकेट है, कम से कम हमारी चिंता नहीं है । यह एक राजनीतिक गर्म बटन है, लेकिन रंगीन जाकेट केवल 50,000 इकाइयों एक वर्ष. हम देख रहे हैं 600,000 इकाइयों में पिकप में बनाया मेक्सिको, तो वहाँ कोई तुलना नहीं प्रभाव के संदर्भ में इस टैरिफ पर जीएम।"

विचार ट्रम्प के व्यवहार अतीत में, Dziczek ने कहा कि सबसे चुनौतीपूर्ण काम है कि क्या की घोषणा की आयात शुल्क में कर रहे हैं बस एक खतरा है या एक वास्तविकता बन जाएगा ।

की स्वीकृति के संबंध में घनन नाफ्टा सौदा, Dziczek कहा: "नया होगा नाफ्टा समझौते के साथ पारित इस फांसी पर यह क्या है? कांग्रेस गया है पर विचार करने के लिए है कि (खतरा). यह बनाता है यह बहुत मुश्किल की पुष्टि करने के लिए नए नाफ्टा, तो यह और भी अधिक अनिश्चितता पर खर्च करने के लिए ऑटो उद्योग में है । क्या ऑटो उद्योग craves निश्चित है. ठीक है अब, हम एक बहुत कुछ देखने के निवेश के किनारे पर बैठे."

जीएम पहले से ही है, का एक बहुत का सामना विपक्ष के लिए बंद करने के अपने निर्णय पांच कारखानों में हमें 2019 में. फिर भी, Dziczek का मानना है कि जीएम संकोच हो जाएगा स्थानांतरित करने के लिए उत्पादन की रंगीन जाकेट के लिए हमें.

के सवाल पर स्थानांतरण करने के लिए उत्पादन, हमारे Dziczek ने कहा: "एक ले जाने के लिए हमें एक कदम है करने के लिए एक उच्च लागत क्षेत्र, और है कि प्रभाव के लिए उत्पादकता, रोजगार, मजदूरी के लिए, सब कुछ के लिए. के साथ बाजार के विकास में मंदी, कंपनियों को नहीं देख रहे हैं नकल करने के लिए क्षमता है, तो उन्हें पूछ रही है नकल करने के लिए सुविधाओं में उन्हें डालता है वित्तीय तनाव."

यदि आयात शुल्क लागू है, विश्लेषकों का अनुमान है कि ऑटोमोबाइल निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं में से एक खर्च करने के लिए होगा एक अतिरिक्त $23 अरब डॉलर, एक राशि ड्यूश बैंक विश्लेषक Emmanuel Rosner का मानना है कि "पंगु कर सकता है उद्योग."

पर टिप्पणी मार्जिन और संभावना की लागत में वृद्धि, वाहनों की जेनेट लुईस, एक विश्लेषक मैक्वेरी सिक्योरिटीज ने कहा, "मार्जिन कर रहे हैं, तो पतली अमेरिकी बाजार में अब सही है कि वहाँ कोई रास्ता नहीं कि किसी भी automaker नहीं जा रहा है पर पारित करने के लिए इन शुल्कों के लिए अपने ग्राहकों."

निर्णय थप्पड़ करने के लिए आयात पर ड्यूटी मैक्सिकन माल है करने के लिए प्रत्याशित है पर एक नकारात्मक प्रभाव स्टॉक जनरल मोटर्स के दिनों में आने के लिए.

तकनीकी तौर पर, शेयर नीचे कारोबार कर रहा है अपने 50 दिन चलती औसत । एमएसीडी सूचक एक नकारात्मक पढ़ने. अगले प्रमुख समर्थन स्टॉक के लिए ही होने की उम्मीद है पर 31 के स्तर की है । एक परिणाम के रूप में, हम उम्मीद कर सकते हैं शेयर नीचे स्थानांतरित करने के लिए अल्पावधि में.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: