अस्थायी अमेरिका-चीन व्यापार संघर्ष विराम को मजबूत युआन

 

निम्न अस्थायी अमेरिका-चीन व्यापार संघर्ष विराम, चीनी युआन करने के लिए जारी है प्रदर्शन काफी लाभ. व्यापार के साथ खतरों से निलंबित 90 दिनों के लिए, युआन की इच्छाओं को रोकने के लिए अपनी तेजी से नुकसान, और कुछ विश्लेषकों का कहना है कि जज मुद्रा सकता है बाहर बारी के लिए एक वैश्विक हैवीवेट आने वाले वर्षों में. यह प्राप्त है, तो केवल अर्थव्यवस्था के विस्तार के बिना आगे मंदी.

 

युआन रैलियों पर अस्थायी स्थगन के व्यापार शुल्कों

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक tête-à-tête के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सप्ताहांत के दौरान. जबकि वैश्विक बाजारों में सोचा भी नहीं था करने के लिए काफी होते हैं, दो प्रभावशाली राज्य के प्रमुखों बनाया नाबालिग रियायतें कम करने के लिए व्यापार तनाव. एक परिणाम के रूप में, हम लागू नहीं 15% टैरिफ बढ़ जाती है पर चीनी माल के लायक 200 अरब डॉलर है, और बीजिंग में कमी होगी कार टैरिफ और अधिक खरीद कृषि जिंसों.

के अंत में 90 दिनों के राजनयिकों की कोशिश करेंगे की स्थापना के लिए एक व्यापार समझौते. निवेशक चिंतित हैं कि यह नहीं हो सकता है के रूप में इक्विटी बाजारों में दुनिया भर में पतन. हालांकि, युआन व्यापारियों खरीद नहीं कर रहे हैं इस धारणा के इक्विटी बाजारों, और प्रकट करने के लिए उलझन में हो सकता है कि दुनिया के दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में सक्षम हो जाएगा पर पहुंचने के लिए एक नया व्यापार का सौदा है । हालांकि, कुछ विश्लेषकों की उम्मीद है युआन को मजबूत करने के लिए अगले कुछ वर्षों में, चाहे एक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए है के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका. वे तर्क है कि मुद्रा में एक निर्णायक भूमिका निभानी होगी क्योंकि दुनिया भर में देश परमिट अधिक विदेशी पूंजी प्रवाह.

पर टिप्पणी युआन की दिशा, ची लो, वरिष्ठ अर्थशास्त्री के लिए अधिक से अधिक चीन में फोर्टिस परिसंपत्ति प्रबंधन हांगकांग में, ने कहा: "तो, अगर तुम देखो के साथ उस दिशा वहाँ कोई रास्ता नहीं है युआन हो सकता है एक कमजोर मुद्रा, नहीं तो लोग इसे स्वीकार नहीं करेंगे, और यह नहीं किया जा सकता है एक वैश्विक मुद्रा, तो यह एक कमजोर मुद्रा में लंबे समय तक."

इन टिप्पणियों गूँजती एचएसबीसी की भावनाओं है कि पूंजी खाते में प्रवाह करने के लिए की संभावना है एक और अधिक महत्वपूर्ण प्रभाव के भविष्य पर युआन की तुलना में अंतरराष्ट्रीय वाणिज्य.

इस बीच, चीन की पीपुल्स बैंक (PBOC) अपनी स्थिति को दोहराया है कि यह होगा बनाए रखने के एक लचीली मौद्रिक नीति के बाद के दिनों में अस्थायी समझौते पर अमेरिका और चीन के बीच. राज्यपाल यी गिरोह ने बताया कि केंद्रीय बैंक का उपयोग करना चाहिए, "धीमी गति से जारी की हवा" और "सॉफ्ट लैंडिंग" अर्थव्यवस्था एक बार गरम है के गठन से बचने के परिसंपत्ति मूल्य बुलबुले.

इन सभी कारकों का समर्थन कर रहे हैं युआन की रैली के खिलाफ greenback. पिछले 24 घंटे में, अमरीकी डालर/CNY मुद्रा जोड़ी मना कर दिया 0.67% करने के लिए 6.8371 के बाद, उद्घाटन में 6.8834.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: