Spotify द्वारा उन्नत Monness, Crespi, Hardt विश्लेषक

 

Spotify प्रौद्योगिकी (NYSE: स्पॉट) को पकड़ा सुर्खियों में कल के बाद, संगीत स्ट्रीमिंग नेता सुरक्षित एक तेजी देखने से ब्रायन व्हाइट, पर एक विश्लेषक Monness, Crespi, Hardt एंड कंपनी के. Spotify, में एक विश्व नेता संगीत स्ट्रीमिंग सेवा, था, लगभग 180 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं और 83 लाख का भुगतान ग्राहकों को जून के अंत में. शेयरों के Spotify डॉलर पर बंद हुआ 191.96 कल, निकट अपने रिकॉर्ड के लिए उच्च स्तर के 198.99 कारोबार पर 26 जुलाई.

 

Spotify सुर्खियों में

अनुसार विश्लेषक करने के लिए, Spotify के दो-स्तरीय मॉडल (प्रस्तुति परत और डेटा परत) और व्यापक वैश्विक उपस्थिति जगह पर कंपनी के खिलाफ एक लाभ एप्पल (AAPL) और गूगल, जो गहरी जेब है. जबकि लिस्टिंग के लाभ, सफेद समझाया, "यह देखते हुए Spotify के मजबूत विकास के पथ पर, सदस्यता-आधारित मॉडल, ठोस वित्तीय स्थिति, वैश्विक पहुंच का विस्तार, ब्रांड पहचान और #1 की स्थिति के प्रारंभिक दौर में तेजी से बढ़ रही स्ट्रीमिंग संगीत के बाजार में, हमें विश्वास है कि निवेशकों के लिए जारी रहेगा ओर केंद्र की ओर झुकना शेयर में अगले 12 महीनों में."

सफेद यह भी बताया कि विभिन्न व्यापार मॉडल के लिए कंपनी के लिए सक्षम बनाता है के साथ सफलतापूर्वक मुकाबला "ट्रिपल एक है," एक शब्द गढ़ा का उल्लेख करने के लिए अमेज़न (AMZN), वर्णमाला (GOOGL) और एप्पल (AAPL).

एप्पल संगीत है, जो में दूसरा स्थान रखती है स्ट्रीमिंग संगीत सेवा उद्योग में, अधिक से अधिक था 40 लाख का भुगतान ग्राहकों को जुलाई के अंत में 2018. कुल मिलाकर, एप्पल 50 लाख ग्राहकों सहित, उन पर तीन महीने नि: शुल्क परीक्षण. Spotify, एप्पल के विपरीत, प्रदान करता है विज्ञापनदाता समर्थित नि: शुल्क सेवा का उपयोग कर के रूप में है कि आधार परत, Spotify सफलतापूर्वक लाभ ग्राहकों को भुगतान.

पर टिप्पणी Spotify के व्यापार मॉडल है, व्हाइट ने कहा: "Spotify किया गया है, काम पर कड़ी मेहनत के वर्षों में विकसित करने के लिए एक बुद्धिमान संगीत स्ट्रीमिंग मंच का लाभ उठाता है कि मालिकाना कृत्रिम बुद्धि (एअर इंडिया) और मशीन लर्निंग (एमएल) उपकरण है कि नल में बड़े पैमाने पर डेटा सेट है कि के लिए हो जाता है से अधिक 200 बॉबी चांग. इन महासागरों के डेटा की पेशकश बहुमूल्य अंतर्दृष्टि सामग्री की खपत और उपयोगकर्ता के व्यवहार में सुधार, मंच के मूल्य."

दूसरी तिमाही के दौरान के बावजूद, बड़े पैमाने पर प्रतियोगिता, Spotify दर्ज की गई 40% y-o-y में वृद्धि प्रीमियम सदस्यता तक पहुँचने के लिए 83 लाख है । इसके अलावा, कंपनी के जारी किए गए एक भविष्यवाणी की 20% से 30% की वृद्धि राजस्व में वृद्धि.

विचार से ऊपर उल्लेख किया अनूठी विशेषताओं, सफेद शुरू हो गया है कवरेज के स्टॉक के साथ एक "खरीद" रेटिंग और लक्ष्य कीमत $265. इसके अलावा, सफेद उम्मीद Spotify को प्राप्त करने के लिए 276 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं और 150 मिलियन प्रीमियम ग्राहकों 2020 में. स्ट्रीमिंग संगीत कंपनी सार्वजनिक चला गया पर 3 अप्रैल, 2018, एक प्रारंभिक मूल्य के साथ $165.90.

करने के लिए इसी तरह Monness, Crespi, Hardt एंड कंपनी के., MKM भागीदारों उठाया अपने वार्षिक लक्ष्य कीमत पर Spotify के शेयरों में 23% करने के लिए $245, $200 से पहले जारी किए गए. रोब सैंडरसन, पर एक विश्लेषक MKM, बाहर की ओर इशारा "महान मुद्रीकरण क्षमता डेटा के लिए, विश्लेषणात्मक उपकरण, यात्रा, विपणन और समर्थन, टिकट, माल की बिक्री और अन्य तरीकों में है कि हाजिर में मदद कर सकते हैं कलाकारों उद्योग में." उन्होंने उम्मीद डेटा और सेवाओं के व्यापार उत्पन्न करने के लिए अतिरिक्त राजस्व के $580 मिलियन 2023 में, का प्रतिनिधित्व करने के 2% के कुल राजस्व.

में अन्य संबंधित समाचार, मार्टिन Lorentzon के सह-संस्थापक, Spotify, बेच दिया था 222,300 के शेयरों में 11 जुलाई को एक के अनुसार, दाखिल करने के साथ बनाया अमेरिका के प्रतिभूति और विनिमय आयोग । जबकि बिक्री के प्रतिनिधित्व का 1% जोत में Spotify, Lorentzon अभी भी रखती है, Spotify के शेयर के लायक है, जो लगभग $4.1 अरब डॉलर है । इसी तरह, सोनी संगीत मनोरंजन बेच दिया था 50% की अपनी जोत में Spotify महीने में पालन किया है कि अपनी सूची में स्टॉक एक्सचेंज. सोनी उत्पन्न एक लाभ के $750 मिलियन की बिक्री से Spotify के शेयरों । इससे पहले इस महीने, वार्नर संगीत समूह से पता चला है कि इसे बेच दिया था Spotify शेयरों उत्पन्न करने के लिए $504 मिलियन.

तकनीकी तौर पर, शेयर बढ़ रहा है ऊपर अपने 50 दिन चलती औसत है, और Chaikin मनी फ्लो संकेतक सकारात्मक में क्षेत्र. इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं शेयर में स्थानांतरित करने के लिए अल्पकालिक.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

संबंधित सवाल: