अमेज़न इस प्रकार बनने के लिए एप्पल के $1 ट्रिलियन कंपनी

 

ऑनलाइन ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon.com, इंक. (AMZN) संक्षेप में पार कर बाजार टोपी के लिए $1 खरब कल लेकिन बंद के साथ एक बाजार टोपी के बारे में 994 करोड़. यह तीसरी कंपनी है दुनिया में और दूसरे में हमें तक पहुँचने के लिए एक बाजार टोपी के लिए $1 ट्रिलियन. जबकि एप्पल प्राप्त एक बाजार टोपी के 1 खरब डॉलर एक महीने पहले, चीनी तेल विशाल पेट्रो चाइना तक पहुँच $1 खरब 2007 में. पेट्रो चाइना अंत में खो दिया है और अधिक से अधिक 800 अरब डॉलर के व्यापार के लिए एक बाजार टोपी के लगभग $135 अरब डॉलर है । में अमेज़न की स्थिति, कंपनी पर ध्यान केंद्रित किया गया है, नीचे पंक्ति के बजाय अपने शीर्ष पंक्ति, पिछले साल भर में बना दिया है, जो एक विशाल अंतर है, न केवल अपने तिमाही परिणाम लेकिन यह भी शेयर की कीमत है, जो पिछले पर कारोबार $2,039.51.

 

अमेज़न के गर्म बाजार प्रभुत्व

सिएटल, वाशिंगटन आधारित कंपनी प्राप्त करता है $0.49 से हर ई-कॉमर्स डॉलर खर्च अमेरिका में. कंपनी उत्पन्न करता है वार्षिक राजस्व के बारे में $178 अरब डॉलर और रोजगार 550,000 से अधिक लोगों को है । कंपनी बेचता 200 लाख उत्पादों में संयुक्त राज्य अमेरिका, जो में वर्गीकृत कर रहे हैं 35 डिवीजनों के साथ लगभग 5 लाख वस्तुओं में वस्त्र विभाग, लगभग 20 लाख में खेल और सड़क पर, और 4 लाख से अधिक Office उत्पादों में.

बाजार टोपी के लिए $1 खरब माना जा सकता है के रूप में एक मनमाने ढंग से सीमा में है, लेकिन एक इनकार नहीं कर सकता उल्लेखनीय वृद्धि की 24 साल पुरानी कंपनी है और अंतहीन आत्मविश्वास निवेशकों को अपने भविष्य में. में डाल परिप्रेक्ष्य, बाजार टोपी के सभी 14 सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं के आधार पर वित्त वर्ष 2017 राजस्व जोड़ा जाना चाहिए मैच के लिए टोपी बाजार के अमेज़न में शामिल हैं जो कंपनियों जैसे वालमार्ट (WMT) के लिए AutoNation (एक). शेयर अमेज़न के भी मूल्यवान के साथ तुलना में अधिक ध्यान केंद्रित किया किराने का सामान, खुदरा और निर्माण कंपनियों के शेयरों, जो था एक औसत पीई अनुपात के 20 और 40 के बीच में 2017.

पिछले साल जब तक ऊपर, शेयर लामबंद कारण मुख्य रूप से करने के लिए लगातार शीर्ष पंक्ति विकास यह रिपोर्ट हर तिमाही. कंपनी ने वापस डालने के लिये एक प्रमुख हिस्से के लिए अपने राजस्व में अन्य व्यवसायों (प्राप्त कंपनियों, आदि) और मजबूत बनाने के लिए अपनी डिलीवरी (नई प्रौद्योगिकियों के विकास और स्थापना पूर्ति केन्द्रों) की रूपरेखा. वैल्यूएशन उच्च थे, लेकिन निश्चित रूप से नहीं करने की हद तक है, अब क्या है । जनवरी 2018, अमेज़न गया था लायक केवल $580 अरब डॉलर है, लेकिन वैल्यूएशन आसमान छू शुरू कर दिया जब कंपनी ने शुद्ध लाभ में $2.5 अरब डॉलर की 2Q18, एक प्रभावशाली वृद्धि से $197 मिलियन में इसी तरह की अवधि 2017.

कंपनी के क्लाउड कंप्यूटिंग व्यापार, अमेज़न वेब सेवाओं, मुख्य रूप से योगदान करने के लिए सफलता और राजस्व से प्रधानमंत्री सदस्यता सदस्यता और विज्ञापन में यह बेचता है भर में अपनी साइटों जारी है ड्राइव करने के लिए मार्जिन.

जिस तरीके से अमेज़न flexes अपनी मांसपेशियों को नाटकीय रूप से वृद्धि हुई विश्लेषकों और निवेशकों के हित में शेयर. मॉर्गन स्टेनली ने हाल ही में उठाया लक्ष्य कीमत $2500 के लिए, और इस कीमत स्तर पर ले जाएगा अमेज़न के बाजार पूंजीकरण के लिए $1.2 ट्रिलियन के आधार पर, राजस्व वृद्धि के मार्गदर्शन में 24% प्रति वर्ष 2020 के माध्यम से. मॉर्गन स्टेनली मूल्यवान है अमेज़न वेब सेवा, अब एक सर्वव्यापी परत है कि इंटरनेट का एड्स उद्यमों से लेकर छोटे startups के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी, में $375 अरब डॉलर है । इस कीमत के साथ वृद्धि, कंपनी ने भी टूटा मिथक है कि अपने मूल्य पर बनाया गया है, प्रचार और एक अधिक शेयर.

डैनियल मार्टिन, जो सिर के एक स्वतंत्र अनुसंधान फर्म, टिप्पणी की है के बारे में अमेज़न के मूल्यांकन के रूप में इस प्रकार है: "यह बहुत अधिक एक बार के लिए मान लेते हैं कि वे सफल होगा सब कुछ है कि वे करते हैं," मार्टिन कहते हैं. "लेकिन एक ही समय में, मुझे लगता है कि अमेज़न सबसे अच्छा संयोजन है में दुनिया के पैमाने की एक बड़ी कंपनी है और है कि उद्यमी के डीएनए की भावना के साथ एक स्टार्टअप।"

अमेज़न रहता है अपील करने के लिए निवेशकों की वजह से इसकी क्षमता के लिए तेजी से हस्तांतरण के एक उत्पाद के एक बिंदु से दूसरे करने के लिए, और भी तथ्य यह है कि यह हावी किसी भी व्यवसाय के क्षेत्र के माध्यम से अपने अद्वितीय दृष्टिकोण का उपयोग कर अपने कौशल में डेटा का विश्लेषण.

कई लोगों का तर्क है कि antitrust नियामकों हो सकता है की जांच अमेज़न की रणनीति भविष्य में. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि antitrust नियामकों की जांच करेंगे एक फर्म जब वे विश्वास है कि एक उत्पाद की लागत में वृद्धि होगी के आधार पर एक व्यापार का प्रभुत्व एक कंपनी है । में अमेज़न के मामले में, वस्तुओं के मूल्य केवल नीचे चला गया है, और इस तरह की रणनीति नहीं देखा है के रूप में हानिकारक नियामकों द्वारा. हम कर सकते हैं, इसलिए, उम्मीद के शेयर में बने रहने के लिए तेजी प्रक्षेपवक्र निकट भविष्य में.

तकनीकी तौर पर, शेयर ट्रेडिंग ऊपर अपने 50 दिन चलती औसत है, और Chaikin मनी फ्लो संकेतक सकारात्मक में क्षेत्र. के एक निरंतरता वर्तमान uptrend के साथ यद्यपि, मामूली सुधार, कर सकते हैं, इसलिए, उम्मीद की जा.

अस्वीकरण: किसी भी वित्तीय व्यापार विश्लेषण यहाँ की पेशकश की है, हमारी राय में और इरादा नहीं है के रूप में सलाह या दिशा के लिए निवेशकों. हम नहीं सफलता की गारंटी के किसी भी ट्रेडों बनाया एक परिणाम के रूप में इस लेख है, और हम प्रोत्साहित व्यापारियों को शामिल करने के लिए एक मजबूत पैसे प्रबंधन रणनीति के लिए नुकसान की सीमा है जब वे बाजार में प्रवेश. कृपया इस लेख का उपयोग के भाग के रूप में अपने स्वयं के अनुसंधान से पहले तैयार करने की रणनीतियों से पहले व्यापार करने के लिए.

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